White Phenyl Making Real Formula | सफेद फिनाईल बनाने का तरीका

White Phenyl Making Formula|सफेद फिनाईल बनाने का तरीका Toilet Cleaner Making Formula! phenyl making formula

फिनाईल का बिजनेस! Phenyl  concentrated formula!

Our youtube channel link! यहां आपको और भी ज्यादा बिजनेस के बारे में जानकारी मिलेगी! इसमें हमारे चैनल पर आकर सब्सक्राइब जरूर करें!

दोस्तों फिनाइल का प्रयोग हर घर में होता है । स्वच्छता के लिए यह और भी जरूरी हो जाता है। हॉस्पिटल , बड़े बड़े मॉल , स्कूल आदि जगहों पर भी इसका प्रयोग बहुत ज्यादा मात्रा में स्वच्छता बनाए रखने के लिए किया जाता है । अगर की बात की जाए तो यह बिजनेस बहुत कम रूपये में शुरू होने वाला है । इसको आप चाहे तो अपने घर से भी शुरू कर सकते हैं । इसमें अगर लागत की बात की जाए तो 5 से ₹10 हजार में भी आप यह काम शुरू कर सकते हैं  फिनाइल में कोई बड़ा ब्रांड नहीं है । इसलिए इस प्रोडक्ट को बेचना थोड़ा आसान हो जाता है । क्योंकि इस प्रोडक्ट में आपको किसी बड़े ब्रांड से कंपटीशन नहीं मिलने वाला है । इस प्रकार आप पार्ट टाइम भी फिनाईल बिज़नेस कर सकते हैं ।

 फिनाइल के बिजनेस में प्रॉफिट मार्जिन कितना है! Profit margin in phenyl business!

फिनाईल के साथ-साथ और भी क्लीनिंग प्रोडक्ट आप इसमें जोड़ कर बेच सकते हैं । जैसे कि बाथरूम क्लीनर , टॉयलेट क्लीनर , फ्लोर क्लीनर । अगर इसमें मुनाफे की बात की जाए तो अच्छा खासा मुनाफा इसमें हो जाता है । 25 से 40% मुनाफा इस बिजनेस में हो जाता है । फिनाइल बनाने में ज्यादा Raw Metrial  का प्रयोग भी नहीं होता है ! इसमें अस्सी – नब्बे प्रतिशत पानी का ही प्रयोग होता है जो कि फ्री होता है ! बाजार में प्राइस को कम करने के लिए पानी को कम या ज्यादा मिलाया जा सकता है । बहुत ही कम पैसों में आप यह काम कर सकते हैं और अपना ब्रांड शुरू कर सकते हैं ।

इन तीन वेबसाइट के बारे में सबको पता होना चाइये
BOSS HELP LOAN NGO ( इस वेबसाइट से आप अपनी जरूरत के लिए पैसा दान ले सकते है / बहुत सारे लोग बिज़नेस करने के लिए इनसे फंडिंग लेते है ,खास बात यह है की इस पैसे को वापिस भी नहीं देना होता /
KAMKAJ FREE BUSINESS TRAINING ( इस वेबसाइट से आप फ्री में किसी भी बिज़नेस की ट्रेनिंग ले सकते है )
www.eunilito.com ( इस वेबसाइट से आप दिन में सिर्फ 10 मिनट न्यूज़ पढ़कर बहुत सारे पैसे कमा सकते है )

phenyl making formula ! Raw Materials of White phenyl

1. ट्रकी Red Oil 16 %  ( Emulsion )

2.  Non oil  ( Citronella oil ) 2 %  किटनाशक के लिए

3 . Pine Oil  78 %

4  . DM Water 4 %

सबसे पहले टर्की Oil में  Non Oil को मिलाएंगे |उसके बाद इसमें धीरे-धीरे अच्छे तरीके से   Pine oil को मिलायेगे । फिर इसमें DM Water को मिलायेगे ।

अब आपका यह फिनायल का कंसंट्रेट बनकर तैयार हो जाता है ।एक लिटर कंसंट्रेट में आप 20 से 25 लीटर पानी मिला सकते हैं ।यानी कि 1 लीटर कंसंट्रेट से 20 से 25 लीटर फिनाईल तैयार हो जाता है ।

 फिनाइल बिजनेस करने के लिए मशीन! Phenyl Business Machine! White Phenyl Making Real Formula

फिनायल बनाने के लिए आपको किसी खास प्रकार के मशीन की आवश्यकता नहीं है! इसको आप बिना मशीन के भी बना सकते हैं! फिनायल का बिजनेस अगर आप बड़े स्तर पर करते हैं तो फिर आप एक मिक्सिंग मशीन ले सकते हैं! जिससे कि लिक्विड और पानी को आसानी से मिलाया जा सके या फिर अगर आप फिनाइल का कंसंट्रेट तैयार करते हैं तो सभी केमिकल को इस मशीन की सहायता से मिला दिया जाता है! बोतल भरने के लिए या तो आप टूटी लगे हुए ड्रम का प्रयोग कर सकते हैं! ज्यादातर लोग कम बजट में इसी प्रकार के ड्रम खरीद लेते हैं! जिनमें टूटी लगी होती है! इन ड्रम में फिनाइल डाल दिया जाता है और टूटीयों की सहायता से फिनाइल बोतल में भर लिया जाता है!

 फिलहाल बिजनेस की मार्केटिंग कैसे करें! How to do marketing of phenyl business!

फिनायल हर घर की जरूरत है! इसलिए इसकी मार्केटिंग के लिए आप होलसेलर के पास जा सकते! हर शहर में होलसेलर होते हैं!उन्हें आप अपना प्रोडक्ट दिखा सकते हैं! इसके अलावा फिनायल का बड़ा ग्राहक हॉस्पिटल सरकारी दफ्तर इस प्रकार के संस्थान है!जहां पर फिनाइल का प्रयोग ज्यादा होता है! कुछ प्राइवेट दफ्तर जहां पर पब्लिक डीलिंग होती है! वहां भी फिनायल का प्रयोग ज्यादा किया जाता है! क्योंकि बार-बार वहां पर लोगों के आने जाने से गंदगी होती है! इसलिए बार-बार फिनायल से पोछा लगाया जाता है! आजकल ऑनलाइन भी अमेजॉन फ्लिपकार्ट जैसी वेबसाइट पर फिनायल बिकती है! इसलिए खुद के प्रोडक्ट को ऑनलाइन भी रजिस्टर्ड कर सकते हैं! इंडियामार्ट पर भी आप अपने प्रोडक्ट को रजिस्टर्ड कर सकते हैं! वहां पर होलसेलर बल्क में आर्डर करते हैं!

Free Blog और Website कैसे बनाये

Phenyl Making Business Searches! हर्बल सफ़ेद फाइनल फार्मूला 

  • White phenyl concentrate
  • White phenyl making formula in hindi
  • emulsifier phenyl formula
  • Phenyl compound making formula in tamil
  • How to get phenyl manufacturing license
  • Phenyl making training
  • How to make organic phenyl at home

3 thoughts on “White Phenyl Making Real Formula | सफेद फिनाईल बनाने का तरीका”

Leave a Comment

x