'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

टॉयलेट क्लीनर बिज़नेस! Toilet Cleaner Making Formula 100 % Real

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

टॉयलेट क्लीनर का बिजनेस इस प्रकार का बिजनेस है कि जो बहुत ही कम लागत में शुरू हो जाता है! इस बिजनेस को करने के लिए आपके पास ज्यादा पूंजी का होना जरूरी नहीं है! जबकि इसका बाजार काफी है! यह हर घर की जरूरत है! इसलिए टॉयलेट क्लीनर का बिजनेस करके आप अच्छा खासा प्रॉफिट मार्जिन कमा सकते हैं!

Profit Margin In Detergent Business idea in hindi

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

 टॉयलेट क्लीनर बनाने के लिए सामग्री! Raw material for Harpic Toilet Cleaner

1. HCL  35 % ( हाइड्रो क्लोरीन )

2. C TAC  5 %   ( cationic surfactants )  सफाई का काम करता है

3. ACID Thickner  5 % – गाढ़ा करने के लिए

4. Colour ( Acid Color ) इच्छानुसार

5. DM Water  60 %

 टॉयलेट क्लीनर बनाने की प्रक्रिया! How to make Harpic Toilet Cleaner!

1. सबसे पहले थोड़ा सा  रंग मिलाने के लिए DM Water लेंगे | थोड़े से पानी में रंग मिलाने के बाद इस सारे रंगीन पानी को 60% DM Water में पूरा मिला देंगे ।

2. अब सिर्फ 5% HCL को पानी में मिलाएं |

3. फिर 5 %  CTAC  को इसमें मिलाएं ।

4. Acid Thickner को भी इसमेँ मिलाएं ।

5 .  फिर बचे हुए बाकी HCL को धीरे-धीरे हिलाते हुए इसमें मिलाएं

 

 टॉयलेट क्लीनर बनाते समय सावधानियां! Toilet Cleaner Acid Protection 

1 .  HCL को कभी भी नंगे हाथों व बंद कमरे में प्रयोग ना करें

2. लोहे की छड प्रयोग न करें !

3. किसी भी धातु के बर्तन का प्रयोग ना करें

4. शरीर पर न लगने दे ।

5. प्लास्टिक की या स्टील की कैन का प्रयोग करें

6. बनने के बाद भी हाथ न लगाएं!

टॉयलेट क्लीनर बिजनेस
टॉयलेट क्लीनर बिजनेस
'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

 टॉयलेट क्लीनर बिजनेस के लिए मशीन! Toilet Cleaner Machine

बाथरूम क्लीनर या टॉयलेट क्लीनर बनाने के लिए अगर मशीनों की बात की जाए तो आप बिना मशीन भी इसको बना सकते हैं! क्योंकि इसमें सिर्फ आपको लिक्विड को मिक्स करना होता है! यह काम आप किसी भी ड्रम में डंडे की सहायता से भी कर सकते हैं!फिर भी अगर आप इसके लिए मशीन लेना चाहते हैं तो टॉयलेट क्लीनर या हार्पिक बनाने के लिए आपको एक मिक्सर मशीन लेनी पड़ेगी! जो सभी केमिकल को मिला सके!

बोतलों को आप या तो हाथ से मैनुअल भर सकते हैं! या फिर आपको टॉयलेट क्लीनर बोतल फिलिंग मशीन भी लेनी पड़ेगी! अगर आपका बजट कम है तो आप यह काम हाथ से कर सकते हैं!अगर आपका बजट ज्यादा है और अच्छे लेवल का टॉयलेट क्लीनर का बिजनेस करना चाहते हैं तो आप इसके लिए टॉयलेट क्लीनर बोतल फिलिंग मशीन ले सकते हैं!

 टॉयलेट क्लीनर बिजनेस करने के लिए कितने पैसों की आवश्यकता है!

अगर टॉयलेट क्लीनर के बिजनेस को कम से कम पैसों में करना चाहते हैं इसको 10 से ₹20 हजार में भी कर सकते हैं! 10000 के बजट में आप होलसेलर बंन कर इसका बिजनेस कर सकते हैं! अगर आप टॉयलेट क्लीनर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाना चाहते हैं तो भी ₹20000 में आप घर से यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं! बाजार से टॉयलेट क्लीनर रेडीमेड मिल जाता है! इसको सिर्फ आपको बोतलों में भरना है! एक बोतल की कीमत 10 से ₹12 के बीच में पडती है! टॉयलेट क्लीनर बोतल का प्राइस उसके साइज पर भी निर्भर करता है! जैसे कि 250ml साइज की टॉयलेट क्लीनर की बोतल आपको कम पैसे में पड़ेगी! जबकि आधा लीटर और 1 लीटर की टॉयलेट क्लीनर की बोतलें आपको थोड़ी सी महंगी पड़ेगी!

 टॉयलेट क्लीनर का रो मटेरियल कहां पर मिलेगा! Toliet cleaner raw materials market

बिजनेस शुरू करने के लिए रॉ मटेरियल की आवश्यकता रहती है!इसलिए आपको यह पता होना चाहिए कि टॉयलेट क्लीनर के लिए कच्चा माल कहां से मिलेगा! वैसे तो पूरे भारत में इसके अलग-अलग बाजार मिल जाएंगे! मगर अगर आप दिल्ली के पास से हैं तो दिल्ली में खाली बावरी मार्केट में तिलक बाजार गली है! वहाँ आपको टॉयलेट क्लीनर व अन्य क्लीनर जैसे बाथरूम क्लीनर फिनायल डिटर्जन या अन्य कोई भी केमिकल मिल जाएगा!

Pfofit margin in Toilet Cleaner Business! टॉयलेट क्लीनर के बीच में कितने प्रतिशत मुनाफा होता है!

किसी भी बिजनेस को शुरू करने से पहले यह जानना जरूरी होता है कि इसमें हमें कितने प्रतिशत मुनाफा होगा! इसलिए अगर बात की जाए टॉयलेट क्लीनर के प्रॉफिट मार्जिन की तो यहां पर आपको आसानी से 25% से 40% के बीच में शुद्ध मुनाफा हो सकता है! अगर आप ज्यादा पैसा लगाकर यह बिजनेस करते हैं तो आपका प्रॉफिट मार्जिन और भी ज्यादा बढ़ सकता है! क्योंकि फिर आप कच्चे माल को भारी मात्रा में खरीदते हैं! जो आपको सस्ता पड़ता है!

 टॉयलेट क्लीनर बिज़नेस की मार्केटिंग कैसे करें! How to do marketing of Toilet Cleaner Business!

अगर आप हार्पिक की तरह टॉयलेट क्लीनर बनाकर बाजार में बेचना चाहते हैं तो इसका बाजार बहुत बड़ा है! क्योंकि यह हर घर की जरूरत है! हर घर में इसका प्रयोग होता है! गांव से लेकर शहर तक इसका ग्राहक है! आजकल गांव में भी टॉयलेट क्लीनर का प्रयोग होने लगा है! क्योंकि हर घर में शौचालय लगभग बन चुका है! आप अपने शहर में होलसेलर ढूंढ सकते हैं! इसके अलावा आप इंडियामार्ट पर भी खुद को रजिस्टर्ड कर सकते हैं! वहां से भी आपको ग्राहक मिल जाता है! बड़े-बड़े हस्पताल या स्कूलों में टॉयलेट क्लीनर की काफी ज्यादा डिमांड रहती है! इसके अलावा जैसे कि हैंडवाश फिनायल यह सब प्रोडक्ट एक ही कैटेगरी में आते हैं! और यहां पर बड़ी भारी संख्या में बिकते हैं!

Toilet Cleaner Label Desgin! Toilet Cleaner Label Price

टॉयलेट क्लीनर बोतल कि अगर प्राइस की बात की जाए तो वह मैं ऊपर भी बता चुका हूं कि यह 10 से ₹12 के बीच में आ जाती है! इसके अलावा अगर टॉयलेट क्लीनर बोतल पर लगने वाले लेवल के डिजाइन और मूल्य की बात की जाए तो वह जरूरी है! टॉयलेट क्लीनर लेबल प्राइस आपको ₹1 के आसपास पर बोतल पड़ेगा! एक टॉयलेट क्लीनर बोतल पर स्टीकर लगाने का खर्चा आपका ₹1 से ₹2 के बीच में आ सकता है! क्योंकि इस बोतल पर दो स्टिकर लगते हैं! टॉयलेट क्लीनर लेवल डिजाइन बनवाने के लिए आप किसी प्रिंटिंग प्रेस में जा सकते हैं! वहां पर आप अपनी मर्जी से अपना मनपसंद डिजाइन तैयार करा सकते हैं! यह लोग डिजाइन या घंटे के हिसाब से चार्ज करते हैं! फिर भी आपका ज्यादा से ज्यादा ₹300 में इस प्रकार का डिजाइन बन जाएगा!

Our youtube channel link यहां आपको और भी ज्यादा बिजनेस के बारे में जानकारी मिलेगी इसमें हमारे चैनल पर आकर सब्सक्राइब जरूर करें

What are the ingredients of a toilet cleaner? How can I make my own?

What is the formula for making a toilet cleaner ?

What is the formula in making a toilet cleaner ?

How can I make own toilet cleaner ?

How can i make toilet cleaner liquid with natural ingredientes at home ?

 

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

Leave a Comment

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>
x