'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

Small Business idea! Low Investment High Profit Business Idea In Hindi

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

Small Business idea! Low Investment High Profit Business Idea In Hindi

Small Business idea! Low Investment High Profit
Small Business idea! Low Investment High Profit
'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

कई बार हम बिजनेस करना चाहते हैं मगर हमारा बजट बहुत ही कम होता है! ऐसे में हम एक इस प्रकार के आइडियाज की तलाश करते हैं जहां पर हम कम इन्वेस्टमेंट करके ज्यादा फायदा कमा सके! आज हम आपको कुछ इस प्रकार के बिजनेस के बारे में बताएंगे कि जहां पर आप बहुत ही कम लागत में और ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं! यह सारे के सारे बिजनेस 2021 या फ्यूचर में चलने वाले बिजनेस रहेंगे!

यह भी पढ़ें 👇

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

2021 Zero Investment Future Business

Wholesale Business कैसे करें ! होलसेल का बिज़नेस

Detergent Business idea in Hindi

 

 फोटोस्टेट का बिजनेस नये तरीके से करें! Low Investment High Profit Business Idea

यूं तो आप के आस पास बहुत सारे फोटोस्टेट वाले मिल जाएंगे! मगर अगर आप कुछ नए तरीके से इस बिजनेस को करते हैं तो जहां पर आपको काफी फायदा मिल सकता है! अगर हमारे शहर की भी बात करो तो यहां पर एक फोटोस्टेट की दुकान है! वह फोटोस्टेट वाला महीने भर में लाखों रुपए कमा लेता है! सिर्फ वह फोटोस्टेट ही करता है और उसकी दुकान पर फोटोकॉपी कराने के लिए भीड़ लगी रहती है! इसका कारण यह है कि वह बहुत ही सस्ते रेट पर काम करता है!

जैसे कि आम दुकानों का अगर रेट की बात की जाए तो वहां पर ₹2 प्रति फोटो कॉपी का रेट होता है! जबकि इस दुकान पर अगर आप सिंगल पेज की फोटोकॉपी कराएंगे तो वह ₹1 में कर देता है! इसके अलावा क्योंकि पढ़ने वाले बच्चों को काफी नोट्स या किताबों की फोटोकॉपी करानी पड़ती है! इसलिए उसका बहुत बड़ा ग्राहक वही लोग हैं! यह लोग पूरी की पूरी किताब जैसे 100-200-500 पेज की फोटो कॉपी कराते हैं!  इन लोगों से वह 1.50 रुपया दोनों तरफ का चार्ज करता है! जिस कारण से बच्चे भी हिसाब लगा लेते हैं कि अगर वह और कहीं से फोटो कॉपी करवाएंगे तो वह काफी महंगा पड़ता है! इसलिए दूर दूर से भी पढ़ने वाले बच्चे इनके पास से फोटोकॉपी कराने आ जाते हैं!

इसके अलावा भी जब आपकी दुकान पर भीड़ लगती है तो आप और प्रकार के काम भी कर सकते हैं! क्योंकि आने वाला ग्राहक हमेशा अपने काम एक जगह से करवाना पसंद करता है!जैसे कि यह लोग डोमिसाइल भी बना देते तो है, पेंशन वगैरा भी अप्लाई कर देते हैं, और कुछ प्रकार की सरकारी स्कीम आती है, यह भी यह लोग अप्लाई कर देते हैं!  इसके अलावा भी आप ऑनलाइन जितने काम सीख सकते हैं उतने काम आप इस प्रकार की दुकान में कर सकते हैं! यह काम करने के लिए आपको सिर्फ जानकारी का होना जरूरी है! इंटरनेट और लैपटॉप इस प्रकार की दुकानों में वैसे भी होता ही है तो इन्हीं सारी चीजों से आपका काम चल जाएगा!

Our youtube channel link यहां आपको और भी ज्यादा बिजनेस के बारे में जानकारी मिलेगी इसमें हमारे चैनल पर आकर सब्सक्राइब जरूर करें

 फास्ट फूड का बिजनेस कम इन्वेस्टमेंट में ज्यादा फायदा! Low Investment High Profit Business Idea

अगर आपका बजट कम है तो फास्ट फूड का बिजनेस भी एक प्रॉफिटेबल बिजनेस को सकता है! जो कम इन्वेस्टमेंट में ज्यादा फायदा देता है! आजकल लोगों में फास्ट फूड को खाने का चलन काफी बढ़ा है! इसलिए छोटे-छोटे स्टार्टअप भी जो रहड़ी से या स्टॉल से शुरू हुए थे वह बड़े ब्रांड बन चुके हैं! और आजकल अपनी फ्रेंचाइजी दे रहे हैं! बहुत सारे इस प्रकार के स्टार्टअप आपको मिल जाएंगे कि जो मात्र गली में रेहड़ी से शुरू होकर अब अपनी फ्रेंचाइजी लाखों करोड़ों रुपए में बांट रहे हैं!  तो ऐसा नहीं है कि कम पैसों में शुरू होने वाला बिजनेस बड़ा नहीं बन सकता है! सिर्फ आपका विजन बड़ा होना चाहिए!

मध्य प्रदेश के इंदौर के रहने वाले दंपति ने चटर-पटर नाम से एक गोलगप्पो की रहड़ी लगाना शुरू किया! शुरुआत में सभी ने उनका मजाक उड़ाया! क्योंकि वह इंजीनियर थे! सभी ने कहा कि  इंजीनियर होकर गोलगप्पे की रेहड़ी लगाना अच्छी बात नहीं है! मगर उन्होंने किसी की नहीं सुनी! क्योंकि इनके पास विजन बड़ा था! इन्होंने अपने गोलगप्पे के काम को ही आगे बढ़ाया और आज इनकी फ्रेंचाइजी लगभग हर जिले में है! इन्होंने मात्र ₹10000 की लागत से गोलगप्पे का बिजनेस किया और आज यह लाखों करोड़ों रुपए कमाते हैं!

तो ऐसा नहीं है कि आप अगर छोटा काम करते हैं तो वह काम बड़ा नहीं हो सकता! सिर्फ अपने उन तरीकों पर काम करना है जो औरों से हटकर हैं! अगर आप कुछ यूनिक प्रोडक्ट बना सकते हैं जिसमें आप इस प्रकार का टेस्ट डाल सकते हैं कि जो औरों से हटकर हो! अगर आपके खाने में स्वाद अलग होगा तो जरूर लोग आप तक पहुंचेंगे और आपका नाम काफी बड़ा हो जाएगा!इसलिए अपनी कुछ स्पेशल डिश पर काम करें  जो सिर्फ आप ही बना सकते हैं! तो फिर बस यह बिजनेस चल पड़ेगा!

 सब्जी और फलों का बिजनेस कम इन्वेस्टमेंट में ज्यादा फायदा

यह बिजनेस भी इस प्रकार का बिजनेस है कि कम पैसों में ज्यादा मुनाफा कमाया जा सकता है!  सब्जी या फलों की लागत की बात की जाए तो इसको आप मंडी से कम रेट में खरीद सकते हैं!  इसके लिए आपको अच्छी सी लोकेशन पर अपनी दुकान या स्टॉल के लिए जगह देखनी पड़ेगी! इस बिजनेस की अच्छी बात यह है कि यह लोगों की रोजमर्रा की आवश्यकता है!ना इसमें कोई ब्रांड चलता है! बस आपको थोड़ा सा खुद की इस प्रकार से पहचान बनानी है कि आप औरों से बेहतरीन क्वालिटी की फ्रेश सब्जी और फल बेचते हैं! और औरों से कम रेट में बेचते हैं!

आजकल ऑनलाइन ऐप की मदद से भी अगर आप बड़े शहरों में रहते हैं तो होम डिलीवरी की जाती है! अगर आप छोटे शहर या कस्बों में या गांव में है तो फिर आप डायरेक्ट भी बेच सकते हैं!

 

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

2 thoughts on “Small Business idea! Low Investment High Profit Business Idea In Hindi”

Leave a Comment

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>
x