'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

जूते चप्पल की फैक्ट्री कैसे खोले! How to start Footwear store

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

जूता चप्पल हर किसी की जरूरत है! इसलिए इस बिज़नेस में बहुत बड़ी संभावनाएं है! जूते चप्पल के बिजनेस में मुनाफा भी अच्छा खासा कमाया जा सकता है! सबसे बड़ी बात कि इस प्रकार के प्रोडक्ट की एक्सपायर डेट नहीं होती है! यानी कि अगर आप बिजनेस को शुरू करते हैं तो आपका जूता चप्पल खराब नहीं होता है! हम यहां पर कुछ इस प्रकार के तरीकों के बारे में बताएंगे! जिससे आप जूते चप्पल का बिजनेस कम लागत में कर सकते हैं! अगर आपके पास ज्यादा पैसा है तो आप खुद की मशीनें लगाकर जूते चप्पल के बिज़नेस को कर सकते हैं! अगर आपके पास कम पैसे हैं तो भी आप खुद के नाम का जूते चप्पल का ब्रांड बनाकर अच्छा खासा बिजनेस कर सकते हैं!

जूते चप्पल का बिजनेस कैसे शुरू करें! How do I start a shoe business 

Shoe Business के लिए सबसे पहले हमें यह निश्चित करना पड़ेगा कि हमारा Target Customer कौन है । यानी कि हम जो भी प्रोडक्ट बनाएंगे । हमें वह Product किस प्रकार के कस्टमर को बेचना है ।यानी कि जो  Medium Quality का Product Use करते हैं । जो High Quality का Product use करते हैं !या जो Low Quality का Product Use करते हैं । तो सबसे पहले आप अपने ग्राहक की Catagory का चुनाव कीजिए । उसके बाद उसी ग्राहक को जरूरत ध्यान में रखते हुए अपने Product का Price और Quality निश्चित कीजिए ।

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

Success story 500 ₹ से 5 करोड़ तक का सफर

Shoe business Trademark नाम ले! 

इसके बाद आपको अपने Shoe Business का Brand Name सोचना है  ! आपको एक अच्छा सा और कुछ यूनिक सा नाम सोचना पड़ेगा ! जो  ग्राहक  को एक बार देखने के बाद याद हो जाए ! उसके बाद आपको इसी नाम का Trademark लेना पड़ेगा ! Trademark के बारे में जो लिंक नीचे दिया गया है ! इसमें इस बारे में जानकारी मिल जाएगा!

जूते चप्पल बनाने के लिये मशीन

अब मान लीजिए कि आपके पास आपका ग्राहक भी फाइनल हो गया  है । की किस प्रकार के ग्राहक को आप बेचोगे । और आपने एक नाम भी फाइनल कर लिया कि आपको इस नाम से shoe बनवाना है । उसके बाद आपको जो लोग पहले से shoe Business  कर रहे हैं उन लोगों से मिलना पड़ेगा । अपनी Price  रेंज उन लोगों को बतानी पड़ेगी कि आपको इस प्राइस में इस प्रकार की क्वालिटी चाहिए ! वह लोग आपको आपके नाम से आपका shoe बना करके दे देंगे । इसमें सिर्फ आपका शुरुआत में उतना ही पैसा लगेगा जितना कि आप सामने वाले को आर्डर देते हो ! हर मैन्युफैक्चर का Minimum Order अलग-अलग हो सकता है! इसलिए आप अलग अलग Manufacturer से यह पता कर सकते हो । Reselling Business ideas

जूते चप्पल बिज़नेस की मार्केटिंग कैसे करें! Shoe business Marketing

मान लीजिए कि अब आपके पास Shoe business के लिए Trademark Registration भी हो गया । आपने अपने नाम से  shoe भी बनवा लिया । अब जो बात आती है वह यह आती है कि आप अब अपने Shoe Brand  को मार्केट में कैसे बेेचोगे । इसके लिए आपको एक अपने ब्रांड नाम से Website बनवानी है ।  यह website एक नॉर्मल Website  होगी । जहां पर सिर्फ आपके Brand की डिटेल , आपकी कंपनी की डिटेल होगी । ताकि जब ग्राहक आपके Brand  का नाम सर्च करें तो उसको लगे कि यह सच में एक Brand है ।  और कस्टमर का विश्वास आप पर बने । Trademark Registration Link

जूते चप्पल बिज़नेस के लिये Ecommerce Website बनवाये 

आप एक ई-कॉमर्स वेबसाइट भी बनवा सकते हो । जहां पर आप अपने प्रोडक्ट को डाल सकते हो । और इसकी advertisement भी आप Social media के अलग अलग Platform जैसे Facebook , Instagram ,Olx ,Google पर कर सकते हो  । क्योंकि यहां आपको जो ग्राहक मिलेगा वह आपसे आपका Shoe यहीं से खरीदेगा ।

अगर बात की जाए ई-कॉमर्स Website की तो आजकल 10000 से 20000 के बीच में अच्छी सी website  तैयार हो जाती है ।  इसके अलावा मान लीजिए कि  आप अपने shoes Business को जितने भी इंडिया में Famous इकॉमर्स प्लेटफॉर्म है वहां पर लिस्टिंग कर सकते हो  ! इसमें आपका Amazon , Flipkart  , Myntra , Paytm और भी बहुत सारे E commerce platform है ! जहां पर आप अपने shoes लिस्टिंग कर सकते हो !

क्योंकि आज का ग्राहक Online ही ज्यादा खरीदना पसंद करता है ।  इसलिए अगर ग्राहक को आप का shoes पसंद आता है तो वह सीधा आपसे खरीदेगा । इससे ग्राहक को भी सस्ते Price पर Product मिल जाता है और आपको भी Distributor और Wholesaler जोड़ने की मेहनत इतनी ज्यादा नहीं करनी पड़ती है!

Shoe factory in india! जूते चप्पल बनाने की फैक्ट्री

Shoe business काम सबसे ज्यादा आगरा में होता है । इसलिए मैं आगरा के Manufactur की डिटेल नीचे दे रहा हूं । लेकिन एक बात का हमेशा ध्यान रखें कि काम करने से पहले या आप जो भी पेमेंट का लेनदेन करो । हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं है आप पूरी खुद की जिम्मेदारी के साथ से इनसे बिजनेस करें । हम सिर्फ आपकी जानकारी के लिए इनकी डिटेल प्रोवाइड करा रहे हैं । बाकी हम किसी को पर्सनली नहीं जानते । आप चाहेे तो Trading भी  सकते है!

 

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

Leave a Comment

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>
x