'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

राजनीती में पैसे कैसे कमाये ! राजनीति से लाखों रुपए कैसे कमाए

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

राजनीती में पैसे कैसे कमाये ! राजनीति से लाखों रुपए कैसे कमाए राजनीति में घुस कर पैसे कैसे कमाए! राजनीति के द्वारा पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं!

यूँ तो राजनीति एक समाज सेवा का साधन है! मगर लोग राजनीति का प्रयोग पैसा कमाने के लिए करते हैं! कुछ लोग नेता बनकर राजनीति से करोड़ों रुपए कमाते हैं! मगर हम यहां पर बात करेंगे कि आप राजनीति से जोड़कर कैसे लाखों रुपए कमा सकते हैं!राजनीति से जुड़ने के बाद कुछ इस प्रकार के तरीके हैं जहां से लोग अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं! बहुत सारे आपने अपने आसपास भी प्रकार के लोग देखे होंगे कि जो कोई नेता तो नहीं है मगर फिर भी यह लोग राजनीति का हिस्सा बनाकर खुद लाखों रुपए कमाने लग जाते हैं!

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

2022 में राजनीती में पैसे कैसे कमाये! Rajniti se paise kaise kmaye!

अगर आप लोग राजनीति से पैसा कमाना चाहते हैं तो आप राजनीति से लाखों करोड़ों रुपया कमाने के लिए यह तरीका अपना सकते हैं! बहुत सारे लोग इस प्रकार का तरीका अपना रहे हैं! इसमें आपको करना यह होता है कि आपको किसी भी नेता के साथ जुड़ जाना होता है और उस नेता को यह विश्वास दिलाना होता है कि आपके पीछे कुछ लोगों की संख्या है जो आपके कहने से कहीं भी आ जा सकते हैं! इस प्रकार के लोगों की नेताओं को बहुत जरूरत होती है! जैसे कि चुनाव के समय में नेता ऐसे लोगों को भीड़ इकट्ठा करने के लिए पैसे देते हैं! यह लोग भी पैसे के बलबूते पर भीड़ इकट्ठी कर लेते हैं! मान लीजिए कि नेता एक व्यक्ति के बदले में हजारों रूपये देता है तो यह लोग सामने वाले को 400 ₹500 देकर बुला लेते है! इसी प्रकार से यह लोग आधे पैसे बचा लेते हैं!

 

2022 में राजनीती में पैसे कैसे कमाये! Rajniti se paise kaise kmaye! लाखों रूपये कैसे कमाये 

जो लोग राजनीति में है यानी कि जो नेता चुनाव लड़ते हैं उन्हें वोट पाने के लिए इस प्रकार के लोगों की आवश्यकता पड़ती है! जिनकी पहुंच अपने गांव मोहल्ले में जरूर हो! मोहल्ले के इस प्रकार के लोग भी होते हैं जो मोहल्ले या गांव में व्यवहार अच्छा करते हैं! यही वहां पर अपनी पहचान बना लेते हैं! इन्हीं लोगों को नेता यह समझते हैं कि यह चुनाव में हमारे काम आ सकते हैं! इसलिए इस प्रकार के लोगों पर नेता भी लाखों रुपया खर्च करते हैं और यहीं से यह लोग पैसे कमाने में सफल हो जाते हैं!

 राजनीति से जोड़कर लाखों रुपए कमाने का तरीका

जैसा कि हम सभी को पता है कि भारत जैसे देश में काम कराने के लिए पैसों का सहारा लेना पड़ता है! जिसे भ्रष्टाचार भी कहा जाता है! अगर किसी व्यक्ति के राजनीति नेताओं से अच्छे संबंध है तो इस प्रकार के व्यक्ति आसानी से किसी का भी काम करा सकते हैं! अगर कोई व्यक्ति इस प्रकार से नेताओं से जान पहचान बनाने में कामयाब हो जाता है तो वह लोगों के काम करा सकता है! लोगों के काम करने के बदले में यह लोग पैसे ले लेते हैं! जिससे यह लोग भी अमीर बन जाते हैं!

 राजनीति से पैसे कैसे कमाए! राजनीति से जोड़कर लोग लाखों रुपए कमा लेते हैं!

नेताओं के हाथ में पावर होती है इस बात में कोई दो राय नहीं है! नेता अपनी जान पहचान के लोगों को कुछ टेंडर दिलवा देते हैं!जिससे वह पैसे कमा लेते हैं! हमने अक्सर यही देखा है कि नेता अपनी सिफारिश पहुंच का इस्तेमाल यह सब करने में करते हैं! वह अपनी जान पहचान और इस प्रकार के लोगों को इस प्रकार के टेंडर या सर्विस दिलवाते हैं जो लोग चुनाव में उनके काम आते हैं!

 राजनीति में भविष्य बना कर कमाए लाखों करोड़ों रुपया

अगर आप राजनीति में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं तो आजकल देखने में यह भी आया है कि कुछ लोग छोटी-छोटी संस्था बना लेते हैं! जैसे कि कोई जाति के आधार पर अपना ग्रुप बना लेता है कोई धर्म के नाम पर अपना ग्रुप बना लेता है! कोई और मुद्दों को फोकस में रखकर लोगों को जोड़ लेता है! अगर कोई व्यक्ति इस तरीके से 1000, 2000 या 10000,50000 जितने भी ज्यादा लोगों को अपने साथ जोड़ कर रखता है उसे इन नेताओं से उतना ही मोटा पैसा मिलता है! हमने यह भी देखा है कि बड़े-बड़े संत बाबाओं के पास लाखों करोड़ों की भीड़ होती है! इसलिए सारे के सारे बाबा अपने भक्तों को किसी भी एक पार्टी का समर्थन करने के लिए कह देते हैं और इसके बदले में वह इन पार्टियों से लाखों करोड़ों रुपए इकट्ठा कर लेते हैं! इसलिए अगर आपके पास भीड़ है तो आप राजनीति से आसानी से पैसे कमा सकते हैं!

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

1 thought on “राजनीती में पैसे कैसे कमाये ! राजनीति से लाखों रुपए कैसे कमाए”

Leave a Comment

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>
x