पैकेट पाउच प्रिंट कराने में कितना खर्च आता है! Pouch Print Cost & Process

पैकेट पाउच प्रिंट कराने में कितना खर्च आता है! Pouch Print Cost & Process! जब भी हम अपना कोई प्रोडक्ट मैन्युफैक्चरर करते हैं तो उसके लिए हमें Pouch Print कराने होते हैं ! Pouch पर अपने Brand नाम की Print करानी पड़ती है !  पाउच प्रिंट के बारे में लोगों को बहुत कम जानकारी होती है ! जानकारी के अभाव में वह अपना नुकसान कर लेते हैं ! और Pouch Print एक ऐसी चीज है कि अगर पाउच एक बार प्रिंट हो जाता है तो उसमें बदलाव संभव नहीं है ! और यह गलती बहुत भारी पड़ती है आज हम जानेंगे A to Z जानकारी!

पैकेट पाउच प्रिंट कराने में कितना खर्च आता है पूरी जानकारी

  • 1. Pouch Print  कराने में कितना खर्च आता है ।
  • What is the cost of pouch print ?
  • 2.  Print  करवाने का सही तरीका क्या है !
  • What is the process of pouch print ?
  • 3  print करवाने में कितने सिलेंडर प्रयोग होते हैं ! 
  • How many cylinder use in pouch print ?
  • 4.  Print कराते समय कौन कौन सी सावधानियां रखनी चाहिए ! 
  • 5. Pouch Print  कम बजट में कैसे कराएं !
  • How to do pouch print in low budget ?
  • 6.    पाउच प्रिंट jo बिना सिलेंडर के प्रिंट हो सकते हैं क्या ?
  • How to do Pouch print without cylinder ?

 

Pouch Print कराने में कितना खर्च आता है । पैकेट पाउच प्रिंट कराने की कॉस्ट

अगर  प्रिंट कराने के खर्च की बात की जाए तो यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितने क्वांटिटी में  print कराते हैं । फिर भी मैं आपको बता दूं कि Pouch  का  खर्च डॉलर के हिसाब से ऊपर नीचे होता रहता है ।आमतौर पर यह ₹200 से ₹220 पर K.g के आस पास होता है ! और आप को कम से कम 250 से 300kg  एक बार में प्रिंट कराने होते हैं ! इससे कम  प्रिंट कराना संभव नहीं हो पाता ! क्योंकि पूरा का पूरा एक बेच 250 से 300 K.g का Print होता है !  ज्यादा जानकारी के लिए आप हमारी यूट्यूब वीडियो देखें ! पाउच प्रिंट A to z full detail video

 

Pouch Print  करवाने का सही तरीका क्या है ! What is the process of pouch print ?

100 + Zero Investment Business Idea in Hindi !

सबसे पहले आपको  print के लिए एक डिजाइन बनाना पड़ेगा !  डिजाइन में जितने भी रंगों का प्रयोग आप करोगे इतने रंग के सिलेंडर यानी की पाउच बनाने की डाई बनवानी पड़ेगी। मान लिजिए की आप के डिजाइन में 5 रंगों का प्रयोग हुआ है तो आपको 5 रगों के Pouch  cylinder  बनवाने पड़ेंगे ! Pouch के cylinder cost  की अगर बात की जाए तो एक सिलेंडर का खर्च लगभग ₹5000 के आसपास होती है । तो 5  cylinder cost ₹25000 के आसपास हो जाएगी ! यह Cost आपकी पाउच प्रिंट से अलग रहेगी ! यह आपको एक बार में बनवाना पड़ता है !  और फिर कई सालों तक चलता रहता है !  ज्यादा जानकारी के लिए हमारा यह वीडियो देखें आपके बहुत मदद करेगा ।

detail video about पाउच

 

  कितने सिलेंडर प्रयोग होते हैं !

Shoe business खुद का Brand

जैसा कि मैंने पहले भी बताया है जितने रंगों का प्रयोग आप डिजाइन में करते हो उतने ही cylinder  आप के प्रयोग में आएंगे ! लेकिन फिर भी कम से कम दो रंग के pouch print cylinder बनवाना जरूरी है !  और ज्यादा से ज्यादा 5 रगं के  cylinder  बनते हैं !  इन्ही 5 सिलेंडर से सारे रंग फिर बना दिया जाते हैं । For more detail plz watch video 👇

 

  पाउच प्रिंट कराते समय कौन कौन सी सावधानियां रखें 

Clothing Business।Start your own clothing brand

बहुत सारी सावधानियां रखनी जरूरी है । क्योंकि अगर आपने गलती से भी कोई छोटी मोटी गलती करदी तो आपको बहुत भारी पड़ेगी । क्योंकि इस में भी कुछ भी बदलाव नहीं हो सकता ! इसलिए यहां पर लिखकर बताना तो संभव नहीं है ! आप इसके लिए यह वीडियो जरूर देखें ! वरना आपको बाद में पछताना पड़ेगा ! क्योंकि बहुत सारे लोगों को  हमेशा नुकसान हो जाता है !

कम बजट में कैसे कराएं !

Success story 500 ₹ से 5 करोड़ तक का सफर

कुछ लोगों का बजट कम होता है तो आप थोड़ी देर चतुराई करके कम बजट में भी  print करा सकते हैं ! सबसे पहले तो आप जो डिजाइन बनवाएं उसमें कोशिश करें कि कम से कम रंग का प्रयोग हो। जितने कम रंग का प्रयोग होगा उतनी आपके  cylinder की cost बचेगी !  एक तरीका यह भी हो सकता है कि  डिजाइन एक जैसा रखें ! सिर्फ Product नाम का एक सिलेंडर एक्स्ट्रा बनवा लें ! तब भी पैसे बच जाएंगे ।ज्यादा जानकारी के लिए यह वीडियो आपके खर्च को कम करने की और भी तरीके डिटेल में बताएगा !  इसलिए आप वीडियो जरूर देखें!

 

बिना सिलेंडर के प्रिंट हो सकते हैं क्या ?

masala business A to Z

बहुत सारे लोग  Cylinder की ज्यादा cost  ज्यादा होने के कारण यह सवाल भी अक्सर करते हैं कि क्या बिना cylinder के   भी print  हो सकते हैं !  तो इसका सीधा सा जवाब है नहीं । क्योंकि जो पाउच आप आम तौर पर देखते हो जैसे नमकीन , कुरकुरे मसाला इत्यादि के तो इनमें सिलेंडर अनिवार्य होता है ।  हालांकि जो पाउच इस प्रकार के होते हैं जैसे कि आप बाजार से जब कपड़े खरीदने जाते हो तो दुकानदार जिस प्रकार की थैलियों में आपको सामान देता है ! तो उस प्रकार की pouch  बिना किसी सिलेंडर के प्रिंट हो जाते हैं और उनको आप 10 – 20 K.g भी प्रिंट करा सकते हो !  नीचे मैं आपको कुछ वीडियो की लिंक दे रहा हूं ! यह वीडियो आपकी  पूरी मदद करेगी और आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी ।

 

1 thought on “पैकेट पाउच प्रिंट कराने में कितना खर्च आता है! Pouch Print Cost & Process”

Leave a Comment

x