Packing Machine Price! पैकिंग मशीन खरीदते वक्त यह बात जरूर ध्यान रखें!

Packing machine price! Small packing machine! Packing machine in faridabad

अगर आप  बिज़नेस करने की सोच रहे हैं और इसके लिए आपको पैकिंग मशीन की आवश्यकता पड़ती है तो हम यहां पर बताएंगे आपको कौन-कौन सी बातों का ध्यान रखना जरूरी है! अगर आप इन बातों का ध्यान नहीं रखते तो आपको बड़ा नुकसान हो सकता है! बहुत सारे पैकिंग मशीन सप्लायर धोखा करते हैं! इसलिए बिजनेस शुरू होने से पहले ही बंद हो जाता है!

पैकेट पाउच प्रिंट कराने में कितना खर्च आता है! Pouch Print Cost

Packing machine supplier आपके पास का हो तो अच्छा है!

अगर आप पैकिंग मशीन अपने पास के सप्लायर से खरीदते हैं तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा! क्योंकि कई बार मशीन में काफी दिक्कत आ जाती है! अगर आप पास के सप्लायर से खरीदते हैं तो वह सर्विस अच्छी दे देता है! मान लीजिए आप कोई भी पैकिंग मशीन या अन्य मशीन कहीं बहुत ज्यादा दूर से खरीदते हैं! ऐसे में फिर वह सप्लायर सर्विस देने में आनाकानी करता है! बिजनेस में सर्विस का होना बड़ा जरूरी है! मान लीजिए आपका काम अच्छी सर्विस ना मिलने के कारण या मशीन की कोई खराबी के कारण कई दिन बंद रह जाता है! ऐसे में आपको नुकसान हो जाता है!इसलिए अगर आप दूर के मशीन सप्लायर से मशीन खरीद लेते हैं तो सर्विस के बारे में अच्छे से पहले बात करले!

Detergent Powder Business idea ! सर्फ बनाने का बिज़नेस!

      Packing machine price! Small packing machine! Packing machine in faridabad

पैकिंग मशीन या अन्य मशीन खरीदते वक़्त पैसा सोच समझकर दे!

ज्यादातर पैकिंग मशीन सप्लायर एडवांस में पैसे लेते हैं! कुछ लोग आपसे मशीन तैयार करने के नाम से आधा पैसा ले लेते हैं! हालांकि कई बार हमें इस प्रकार की मशीन बनवानी होती है जो हम अपने हिसाब से बनवाते हैं! इसके लिए हमें आधा पैसा देना होता है! तभी जाकर मशीन सप्लायर हमारी मशीन तैयार करता है! मगर कई बार यहां धोखा हो जाता है! मशीन सप्लाई आधा पैसा लेकर उसके बाद मशीन देने में बहुत ज्यादा समय लगा देता है!  आपके पैसे डूब जाते हैं! कई बार ऐसा भी होता है! इसलिए जो लोग नया बिजनेस करना चाहते हैं उनके साथ शुरू में ही धोखा हो जाता है! इसके बाद उनका हौसला टूट जाता है! और वह बिजनेस शुरू करने से पहले ही बंद कर देते हैं!

कैसे शुरू करें मसाला बनाने का बिज़नेस! 2021 में घर से शुरू करें मसालो का बिज़नेस

मशीन की पेमेंट करने से पहले सप्लायर से यह जरूर कराये!

आप जिस भी पैकिंग मशीन सप्लायर से कांटेक्ट करते हैं! ध्यान रहे कि वह अच्छा सप्लायर हो! सप्लायर की पहले से जांच पड़ताल कर ले! बहुत सारे लोग पैकिंग मशीन या अन्य मशीन खरीदने के लिए इंडियामार्ट की सहायता लेते हैं! इंडियामार्ट पर भी ऐसे बहुत सारे सप्लायर मिलेंगे जो इस प्रकार का धोखा करते हैं! इसलिए अगर आप किसी सप्लायर को आधी पेमेंट भी करते हैं तो किसी भी सप्लायर को कैश पैसे ना दें!  बल्कि उनके अकाउंट में ट्रांसफर करें!पैसे को ट्रांसफर करने से पहले सप्लायर से अपनी मेल आईडी पर या रिटर्न में आप एक रिक्वेस्ट ले सकते हैं! जिसमें सप्लायर आपको यह चीज कंफर्म करेगा कि वह पेमेंट लेने के कितने दिन बाद आपको मशीन दे देगा!

PMEGP लोन क्या है। कैसे मिलता है पूरी जानकारी हिंदी में | PMEGP SCHEME

 Detergent Packing Machine खरीदते समय यह ध्यान रखें!

अगर आप डिटर्जेंट पैकिंग मशीन खरीदना चाहते हैं इसके लिए आपको इस बात का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है! डिटर्जेंट बनाने के लिए केमिकल का प्रयोग होता है! इसलिए आप पैकिंग मशीन जा डिटर्जन के लिए मशीन लोहे की ना लेकर स्टील से बनी ले! कुछ मैन्युफैक्चर अपनी मशीन बेचने के लिए या सस्ते के लालच में हम भी खुद लोहे वाली मशीनें ले लेते हैं! यह मशीन कुछ महीने बाद खराब हो जाती है!  क्योंकि डिटर्जन में प्रयोग होने वाला केमिकल इस लोहे को गला देता है! इसलिए डिटर्जेंट के लिए डिटेंशन मिक्सर और पैकिंग मशीन हमेशा से स्टील से बनी ले!

यहाँ से पैकिंग मशीन कभी मत खरीदना 

सस्ती पैकिंग मशीन के चक्कर में ना पड़े

कई बार हम पैकिंग मशीन या अन्य मशीन सस्ता लेने के चक्कर में घटिया मशीन ले लेते हैं! या कई बार जो सप्लायर सस्ती मशीन देते हैं वह अच्छी सर्विस नहीं देते हैं! इसलिए कभी थोड़े से पैसों के लालच में ना आएं! थोड़े से पैसे का लालच आपको बहुत ज्यादा नुकसान कर देता है! हालांकि यहां पर दोनों की तरह से कोई गारंटी नहीं है!  यानी कि अगर आप सस्ती मशीन लेते हैं तो यह भी जरूरी नहीं कि वह सप्लायर आपको सर्विस अच्छी नहीं देगा और खराब ही माल देगा! दूसरी तरफ ऐसा भी नहीं है कि जो आपसे ज्यादा पैसे लेगा! वह सर्विस अच्छी देगा और माल बढ़िया देगा! इसलिए आप थोड़ा सा ध्यान रखें!

1000 Manufacturing Business Ideas In Hindi! Business Ideas in Hindi 2021

Small packing machine price

पैकिंग मशीन की कीमत की बात की जाए तो जो सबसे छोटी पैकिंग मशीन आती है! उसकी कीमत हजार रुपे के आसपास होती है! वह अमेजॉन जैसी वेबसाइट से भी खरीद सकते हैं! इसके बाद बैंड सीलर मशीन आती हैं!  जिसकी कीमत ₹20000 के आसपास होती है! यह मशीन भी पाउच की मैन्युअल सीलिंग करने के काम आती है! इस मशीन में पाउच में पहले मैट्रियल भर लिया जाता है!फिर मशीन की सहायता से सील कर दिया जाता है!

नया बिजनेस कौन सा करें | Future Business 2021 | Nya business konsa kare

Packing machine price! पैकिंग मशीन की क़ीमत!

अगर बड़ी मशीनों में पैकिंग मशीन की बात की जाए तो ऑटोमेटिक पैकिंग मशीन की कीमत ₹85000 से शुरू हो जाती है! इस मशीन में 2 साइज पैक हो जाते हैं! मान लीजिए कि आपको 50 ग्राम और 100 ग्राम के पाउच पैक करने हैं या आपको 100 ग्राम या 200 ग्राम के पाउच पैक करने हैं तो इस मशीन में आसानी से हो जाते हैं!यह मशीन लोहे की बनी होती है! अगर आप डिटर्जेंट के लिए इसी प्रकार के मशीन खरीदना चाहते हैं तो उसकी कीमत ₹110000 के आसपास हो सकती है! इसमें जीएसटी आपको अलग से देना पड़ेगा!  हालांकि आप मशीन सप्लायर से कीमत को लेकर पांच से दस हजार रूपये कम करवा सकते हैं!

Packing machine in Faridabad ! पैकिंग मशीन की क़ीमत! Packing machine price near me

अगर ऑटोमेटिक पैकिंग मशीन की बात की जाए तो की कीमत 150,000 के आसपास होती है! इसमें नाइट्रोजन गैस भरने का सिलेंडर भी साथ में मिल जाता है! यह मशीन ज्यादातर इस प्रकार के प्रोडक्ट में प्रयोग की जाती है जिसमें हमें हवा भरनी होती है! मगर कुछ प्रोडक्ट इस प्रकार के होते हैं जिनमें हमें हवा नहीं भरनी होती है! जैसे कि मसाला या डिटर्जन! इस प्रकार के प्रोडक्ट के लिए ऊपर बताई गई 85000 रूपये की मशीन आप ले सकते हैं! इन दोनों मशीनों में अगर फिनिशिंग क्वालिटी की बात की जाए तो जो मशीन 150,000 वाली होती है उसकी थोड़ी सी क्वालिटी अच्छी होती है!  हालांकि पहले वाली मशीन की क्वालिटी भी बेहतरीन होती है! दोनों ही मशीनें घर की सिंगल फेज बिजली पर चल जाती है!

 

1 thought on “Packing Machine Price! पैकिंग मशीन खरीदते वक्त यह बात जरूर ध्यान रखें!”

Leave a Comment

x