'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

how to change sim card owner name / दूसरे का सिम अपने नाम पर कैसे करें

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

How to change sim card owner name online ! दूसरे का सिम अपने नाम पर कैसे करें ?

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

Online Sim Ownership Transfer – दूसरे के नाम से सिम कार्ड नंबर को अपने नाम से करवाने या किसी और कंपनी का सिम अपने नाम से करवाने इस तरह  के बहुत सारे सवाल पूछे जाते हैं नीचे दिए गए सालों में से अगर आपका कोई भी सवाल है तो उसका जवाब मैं यहां पर आप लोगों को बता रहा हूं !

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

कामयाबी कैसे पाएं पूरा कोर्स ! Part 1

सिम कार्ड की Ownership को लेकर अक्सर पूछे जाने वाले सवाल ! 

1. How to transfer 

2 Can I change the ownership of jio sim card 

3 How can I change sim owner name 

4 Can we change sim owner

5 How can I get sim ownership in jio 

6 What is the process to change the sim owner 

7 How to change of the my jio sim card 

8 How to change sim card owner name online

9 How to change sim card owner  name airtel 

10 how to transfer sim card ownership Airtel 

11 how to transfer sim card ownership Vi 

12 how to transfer sim card ownership Vodafone

13 how to transfer sim card ownership Jio

14 how to transfer sim card ownership Bsnl

15 how to transfer sim card ownership वोडाफोन

16 how to change sim card owner name online

17. Online Sim Ownership Transfer

आपका भी ऊपर दिए गए सवालों में से कोई सवाल है तो जहां पर मैं बता देता हूं कि कुछ ठीक हो जाएगा दूसरे के नाम से जो मोबाइल नंबर है उसको अपने नाम से करा सकते हैं

1. how to change sim card owner name online । दूसरे का सिम अपने नाम पर कैसे करें

आपका नंबर वोडाफोन यानी कि जिसका नाम अभी बदलकर VI हो गया है  उस कंपनी का है  ! लेकिन यह आपके किसी दोस्त , रिश्तेदार या अन्य किसी के नाम से है ! और आपको यह मोबाइल नंबर उसके नाम से बदलकर अपने नाम पर करवाना है ! तो यहां पर आप अगर कंपनी यही यानी कि वोडाफोन ही रखना चाहते हैं तो आप अपने प्रीपेड नंबर को पोस्टपेड नंबर यानी की बिलिंग नंबर में बदलवा कर अपने मोबाइल नंबर की ownership बदल  सकते हैं ।

इसके लिए आप अपने पास के वोडाफोन स्टोर (Vi Store ) पर जाइए ! उन लोगों को इसके बारे में बताइए और जिनके नाम से पहले नंबर चल रहा है ! उनको साथ लेकर जाइये ! वह रिटर्न में अपने डाक्यूमेंट्स पर यह रिक्वेस्ट लिख कर देंगे । कि यह मोबाइल नंबर पहले मेरे नाम से चल रहा था । मैं इस मोबाइल नंबर की ओनरशिप इस नाम पर ट्रांसफर कर रहा हूं । उसके बाद आपका नंबर 3 से 4 दिनों में आपके नाम पर ट्रांसफर हो जाएगा । यह बात भी याद रखिए कि  एक ही कंपनी में अगर आप ओनरशिप चेंज करवाते  हैं तो यानी की आपका नंबर पहले प्रीपेड है और आप प्रीपेड में ही Ownership  अपने नाम कराना चाहते हैं तो इस प्रकार से वह लोग नहीं करते हैं !

मोबाइल नंबर की ओनरशिप बदलवाने का दूसरा तरीका यह है हो सकता है ! how to change sim card owner name online

अगर किसी कंपनी में आपका प्रीपेड मोबाइल नंबर है चल रहा है और आप उसकी ओनरशिप  बदलवाना चाहते हैं तो सबसे आसान तरीका यह है कि आप किसी दूसरी कंपनी में अपना मोबाइल नंबर पोर्ट करा लीजिए !आपके पास जो मोबाइल नंबर है उस मोबाइल नंबर से आप PORT का मैसेज कीजिए ! आपके पास एक OTP कोड आ जाएगा ! आप उस  OTP CODE को लेकर किसी भी आसपास के Retailer  या किसी भी कंपनी के स्टोर पर जा सकते हैं ! वहां पर आपको यह मोबाइल नंबर जिसके नाम से कराना है वहां पर उस नाम के डाक्यूमेंट्स दे दीजिए । जब दूसरी कंपनी में आपका मोबाइल नंबर Port  हो जाएगा तो उसकी ओनरशिप  बदल जाएगी !

3.  मोबाइल नंबर की ओनरशिप ऐसे भी बदल सकती है!  मगर इस प्रकार बदलवाते वक्त यह ध्यान जरूर रखें

कई बार हमारे साथ यह परिस्थिति होते हैं कि हम किसी और के मोबाइल नंबर को अपने नाम से कराना चाहते हैं ! कुछ लोगों को सामने वाला अपना नंबर बेच देता है । लेकिन वह हमारा जानकार नहीं होता । कुछ वीआईपी मोबाइल नंबर इस प्रकार से बेचे जाते हैं.। वह लोग आपको OTP  नंबर दे देते हैं !  और आप को PORT करने के लिए कह देते है.।

मगर यहां पर मैं यह सलाह दूंगा कि अगर आप किसी अनजान व्यक्ति से कोई नंबर लेते हैं और उसको अपने नाम से ट्रांसफर करवाते हैं तो ओटीपी के साथ सामने वाले से आप एक एनओसी (NOC ) जरूर ले ! ताकि भविष्य में आपको कोई परेशानी ना आए ! हो सकता है कि वह आपको एक बार ओटीपी देने के बाद आप पर ही FRAUD का केस कर दे ! कि इन्होंने मेरे नंबर के साथ धोखा किया है ! अगर आप किसी अनजान व्यक्ति का नंबर अपने नाम से ट्रांसफर करा रहे हैं तो उसके साथ एक NOC जरूर ले !

how to change Online Sim Ownership Transfer! how to change sim card owner name online

अगर आप घर बैठे online Sim owner name change करना चाहते हैं तो कम्पनी के द्वारा अभी तक इस प्रकार की कोई सेर्विस नहीं दी जाती हैं! फिर भी आप OTP नंबर प्राप्त करके पोर्ट करा सकते हैं! इससे आपके नाम ownership आ जायेगी!

 

Our youtube channel link! यहां आपको और भी ज्यादा बिजनेस के बारे में जानकारी मिलेगी! इसमें हमारे चैनल पर आकर सब्सक्राइब जरूर करें

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

7 thoughts on “how to change sim card owner name / दूसरे का सिम अपने नाम पर कैसे करें”

Leave a Comment

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>
x