'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

नया बिजनेस कौन सा करें | Future Business 2022 | Nya business konsa kare

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

नया बिजनेस कौन सा करें | Future Business 2022 | Nya business konsa kare 

दोस्तों दुनिया बड़ी तेजी से बदल रही है ! इसलिए दुनिया में जो बिजनेस आज हो रहे हैं हो सकता है कि आने वाले कल में वह बिजनेस या तो बिल्कुल खत्म हो जाए यह आगे ज्यादा ना चल पाए ! इसलिए नया बिजनेस कौन सा करें । यह ध्यान रखना जरूरी है कि हम फैसला सही और सोच समझकर ले ! Future मेंं कौन सा बिजनेस करना चाहिए । क्योंकि हम पिछले कुछ समय से देखते आ रहे हैं कि कुछ पुराने बिजनेस बिल्कुल बंद हो गए है।  इसलिए यहां पर मैं नए बिजनेस के बारे में बताऊंगा कि आपको कौन सा नया बिजनेस करना चाहिए । जो आपका future business बन सके । और इस प्रकार के बिजनेस बताऊंगा कि जो हमेशा या आने वाले समय में चलते रहेंगे ।

नया बिजनेस कौन सा करें

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

Chain Link Fencing Machine | तार जाली बनाने की मशीन | business

 

2021 Zero Investment Future Business

1. Food Business|नया बिजनेस कौन सा करें! Nya business konsa kare!

दोस्तों अगर आपके दिमाग में भी यह सवाल आता है कि नया बिजनेस कौन सा करें ? तो आपके सवाल का एक जवाब यह भी हो सकता है !  क्योंकि फूड बिजनेस इस प्रकार का बिजनेस है कि जो आज भी चल रहा है , कल भी चल रहा था और आने वाले समय में भी चलता रहेगा ! फूड बिजनेस में कई तरीके के बिजनेस आते हैं !

Our youtube channel link यहां आपको और भी ज्यादा बिजनेस के बारे में जानकारी मिलेगी इसमें हमारे चैनल पर आकर सब्सक्राइब जरूर करें

Kitchen Food Product|नया बिजनेस यह करें! Nya business konsa kare!

एक तो जैसे आपका मसाले , बेसन , चाय पत्ती इस प्रकार के किचन प्रोडक्ट हो गए ! जो हम खाने में प्रयोग करते हैं ! तो अगर आपका मन कोई फैक्ट्री लगाने का है तो आप इस प्रकार के मे बिजनेस में जा सकते हैं ।

Fast Food Business | नया बिजनेस कौन सा करें! Nya business konsa kare 

लेकिन अगर आपका बजट कम है तो आप फूड बिजनेस में फास्ट फूड में जा सकते हैं । फास्ट फूड का क्रेज दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है । और लोगों को चटपटा खाने की आदत हो गई है । वह फास्ट फूड खाए बिना नहीं रह सकते । इसलिए आप अपने बजट के हिसाब से छोटा-मोटा रेस्टोरेंट या होटल खोल सकते हैं । अगर आपका बजट सही है और आपकी मार्केटिंग स्किल्स अच्छे हैं तो आप भी Domino’s , KFC , King Burger  की तरह अपना ब्रांड बना सकते हैं !  दूसरी चीज आप अपने शहर में भी देख सकते हैं कि हर शहर में कोई ना कोई फास्टफूड वाला प्रसिद्ध होता है ! तो अगर आप इस पर काम करेंगे तो यह एक नया बिजनेस आपका future business बन सकता है !

Healthy Food प्रोवाइडर! Nya business konsa kare! नया बिज़नेस कौनसा करें!

FooD  बिजनेस में ही हम मान कर चलें कि लोग सेहत के प्रति काफी जागरूक हो रहे हैं ! लोग हेल्दी खाना पसंद कर रहे हैं ! बहुत सारे स्टार्टअप अभी हाल फिलहाल इस प्रकार के चले हैं कि वह लोगों की सेहत को अच्छा रखने के लिए लोगों को अच्छा खाना प्रोवाइड करते हैं ! जो लोग अपनी सेहत के प्रति सचेत है वह हेल्दी फूड खाना चाहते हैं !  वह खुद ही चाहते हैं कि कोई ऐसा स्टार्टअप हो जो उनकी सेहत का ध्यान रखें !

कुछ लोगों का रुझान आप पाओगे कि हेल्दी जूस की तरफ है ! कुछ लोगों का रुझान हेल्दी डाइट की तरफ रहेगा ! सेहत के प्रति जागरूक लोग इस बात का भी विशेष ध्यान रखने लगे हैं कि किस खाने में कितनी ज्यादा कैलोरी है ! और उन्हें कितनी खानी चाहिए ! यानी कि अगर आप लोगों की सेहत को सुधारने से जुड़ा कोई healthy फूड का बिजनेस करते हैं तो इसकी Future Business में बहुत सारी संभावनाएं बन जाती है !

Nya Business konsa kare!  नया बिज़नेस कौनसा करें! Tiffin services in Matro Cities

लोग अक्सर अपने बिजनेस में जॉब के लिए घर से बाहर रहते हैं ! ऐसे में उन्हें सबसे बड़ी समस्या यही आती है कि उन्हें घर जैसा अच्छा खाना नहीं मिल पाता ! अगर आप किसी ऐसे ही बड़ी सिटी से संबंध रखते हैं या बड़ी सिटी में बिजनेस करना चाहते हैं तो इस बिजनेस में भी एक मौका हो सकता है ! कि आप इस प्रकार के एंप्लॉय को हेल्दी खाना प्रोवाइड कराएं ! इस प्रकार के स्टार्टअप भी आजकल काफी देखने को मिले हैं और काफी कामयाब रूप से चल रहे हैं !

नया बिज़नेस कौनसा करें! फिटनेस से संबंधित बिजनेस! Nya business konsa kare 

जैसा मैं पहले भी बता चुका हूं कि लोगों की सेहत दिन-प्रतिदिन ज्यादा खराब होती जा रही है । या यूं कहें कि एक और भी चलान अभी चल रहा है । लोग चाहते हैं कि वह अच्छा दिखे और फिट दिखे तो इस प्रकार क्या कोई भी बिजनेस जो उन लोगों की मदद कर पाए । वह निश्चित रूप से अच्छा future business साबित होगा !

अगर आप योगा से संबंधित कोई ट्रेनिंग देते हैं ! इस कैटेगरी में आप जिम बिजनेस को भी रख सकते हैं ! या हमने देखा है कि कुछ लोग वजन कम करने के लिए इस प्रकार की डांस क्लासेस देते हैं ! और वहां पर काफी भीड़ रहती है ! तो यानी कि लोग सेहत के प्रति जागरूक है ! और इस प्रकार की चीजों पर काफी पैसा खर्च कर रहे हैं ! इसके अलावा आप जैसे कि युवा वर्ग आजकल प्रोटीन या इस प्रकार के सप्लीमेंट का ज्यादा प्रयोग करने लगा है ! अगर आप इस प्रकार के भी बिजनेस में आते हैं! यह बिजनेस भी आपके फ्यूचर में अच्छा चलने की संभावना है ।

नया बिज़नेस कौनसा करें! भारत में फ्यूचर में कौन कौन से बिजनेस किए जाएंगे! Nya business kon sa kare!

अगर आपके दिमाग में यह सवाल आता है कि नया बिजनेस कौन सा करें  ? या भारत में फ्यूचर में कौन कौन से बिजनेस किए जाएंगे ? या यहां पर कौन से बिजनेस आने वाले हैं  ? इसका अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि जो बिजनेस आज विदेश में हो रहे हैं! वह कुछ सालों बाद हाथ में हो रहे होंगे !

बिजनेस पहले ही विदेशों में किए जा रहे थे! Nya business kon sa kare! नया बिज़नेस कौन सा kre

क्योंकि दोस्तों आप किसी भी बिजनेस मॉडल को उठा कर के देख लीजिए ! जो बिजनेस पहले ही विदेशों में किए जा रहे थे! वही बिजनेस उसके कुछ सालों बाद भारत में आना शुरू हो गए ! यहां पर अगर हम ओला उबर टैक्सी सर्विस की बात करें तो यह विदेशी मॉडल है ! वहां पर पहले ऐसा होता था ! कुछ सालों बाद यही  बिजनेस मॉडल  भारत में आ गया । इसी प्रकार से फूड की डिलीवरी करने वाली कंपनियां जैसे कि स्विगी जोमैटो  का बिजनेस मॉडल वहीं से आया है । ई-कॉमर्स कंपनियों की भी बात की जाए जैसे कि अमेजॉन , फ्लिपकार्ट  ।

तो यह कंपनियां इसी बिजनेस मॉडल पर पहले विदेशों में काम कर रही थी । फिर इन्होंने भारत में आकर यही बिजनेस मॉडल  से बिजनेस किया । यानी कि अगर आप यह ढूंढ  सकते हैं  की विदेश में आजकल कौन कौन स से बिजनेस हो रहे हैं तो निश्चित रूप से आपको भारत के future बिजनेस के बारे में पता चल जाएगा ।

 

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

3 thoughts on “नया बिजनेस कौन सा करें | Future Business 2022 | Nya business konsa kare”

Leave a Comment

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>
x