IIFL Home Loan Kaise Le! IIFL होम लोन कैसे ले! Without income proof home loan

IIFL Home Loan Kaise Le! IIFL होम लोन कैसे ले! IIFL Home Loan Lene का तरीका!

हमें अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए लोन की आवश्यकता पड़ती है! क्योंकि हमारे पास इतनी राशि नहीं होती कि हम उस राशि से अपना काम कर सके! जैसे कि हमें जमीन खरीदने या घर बनाने के लिए पैसों की आवश्यकता होती है! एक समय में हमारे पास इतने ज्यादा पैसे नहीं होते कि हम एक साथ पेमेंट दे सके!इसके लिए हम बैंकों से लोन के ऑप्शन तलाश करते हैं! ऐसा ही होम लोन IIFL भी उपलब्ध कराताा है! आज हम यहां पर आपको IIFL Home Loan के बारे में बताएंगे! किस प्रकार से आप यह लोन ले सकते हैं!

IIFL का उद्देश्य से ज्यादा से ज्यादा लोगों को होम लोन प्रोवाइड करवाना है! इसलिए यह कंपनी बहुत कम दस्तावेज में आपको लोन दे देती है! IIFL से लोन लेने का प्रोसेस काफी आसान है!

IIFL Home Loan Kaise le

IIFL Home Loan लेने का तरीका

इस लोन को आप दो तरीकों से ले सकते हैं! पहला तरीका ऑनलाइन! दूसरा तरीका ऑफलाइन! ऑनलाइन लेने के लिए आपको इनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना पड़ेगा! और ऑफलाइन लोन लेने के लिए आपको अपने शहर की ब्रांच में जाना पड़ेगा! अगर आप उनकी एप्लीकेशन से ऑनलाइन लोन लेते हैं तो भी आपको पूरी सुविधा दी जाती है!  आप इनकी एप्लीकेशन  पर जाकर आप इनसे चैट कर सकते हैं! आपके जो भी सवाल है उनके जवाब आपको मिल जाएगा!

PMEGP लोन क्या है। कैसे मिलता है पूरी जानकारी हिंदी में | PMEGP SCHEME

IIFL Home Loan Type

Pardhanmantri Awas Yojna

Home renovation

NRI Home Loan

New Home Loan

IIFL Home Loan Document!

  • PAN (mandatory)
  • Valid Passport/Voter Card/Aadhar कार्ड
  •  अगर आपके पास इनकम का कोई प्रूफ नहीं है तो आपकी  इनकम ₹7500 महीना होनी जरूर है!
  •  इसके अलावा अगर आपका कोई लोन चल रहा है! उसके बारे में भी आपको जानकारी देनी पड़ेगी!
  •  आप जिस भी प्रॉपर्टी पर लोन ले रहे हैं उस प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी आपको देने पड़ेंगे!
  •  इनकम का प्रूफ देना कोई जरूरी नहीं है!
  •  जैसे कि आप घर बनवाने के लिए अगर लोन ले रहे हैं तो उस खर्च का अनुमान भी आपको देना पड़ेगा!
  •  अगर आप घर खरीदने के लिए लोन ले रहे हैं तो उनके और आपके बीच का एग्रीमेंट आपको देना होगा!

IIFL Home Loan Interest Rate Kitna hai!

IIFL Home Loan का इंटरेस्ट रेट 8.7 है!

 

IIFL Home Loan लेने के फायदे

IIFL कंपनी एक जानी-मानी लोन कंपनी है! यहां से आपको आसानी से लोन मिल जाता है! जबकि आप अगर किसी बैंक से होम लोन या कोई अन्य लोन लेते हैं तो आपको काफी कागजी कार्रवाई करनी पड़ती है! कई बार हम बैंक के नियम और शर्तों को पूरा नहीं कर पाते! क्योंकि बैंकों से लोन लेना काफी मुश्किल होता है! इसलिए IIFL से लोन बैंक की अपेक्षा आपको जल्दी मिल जाता है!

IIFL Home Loan Eligibility

IIFL लोन लेने के लिए आपको भारत का नागरिक होना जरूरी है!इसके अलावा कंपनी के नियम और शर्तों को पूरा करना जरूरी है!कंपनी आपसे जो भी लोन लेने के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट मांगती है उसे देना अनिवार्य है! आप पहले से किसी बैंक लोन में डिफॉल्टर हो आपका सिविल स्कोर नेगेटिव में नहीं होना चाहिए! आपका लोन लेने का उद्देश्य  स्पष्ट होना चाहिए! यानी कि आप जिस काम के लिए लोन ले रहे हैं उसी काम में आपको वह पैसा लगाना है!

IIFL Home Loan Interest कैलकुलेटर

अगर आप अपने होम लोन के अमाउंट की कैलकुलेशन करना चाहते हैं! तो आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें! यहां पर आप अपने होम लोन की कैलकुलेशन निकाल सकते हैं!

IIFL HOME LOAN कैलकुलेटर के लिए यहां क्लिक करें 

IIFL होम लोन Review

IIFL एक ब्रोकरशिप हाउस कंपनी है!  यह कंपनी इक्विटी म्युचुअल फंड करंसी कमोडिटी सभी प्रकार के सेगमेंट में ट्रेडिंग कराती है!  इसके अलावा IIFL कंपनी लोन भी प्रोवाइड कराती है! होम लोन बिजनेस लोन या पर्सनल लोन जैसेेेेेे लोन भी कंपनी देती है!

IIFL का एक्टिव क्लाइंट काफी बड़ा है! जो भारत के टॉप कम्पनी में इसे शामिल करती है! क्लाइंट्स के द्वारा कंपनी की शिकायत का प्रतिशत कम है!  इस कंपनी के पांच हजार के आसपास ऑफिस है! अगर आप IIFL से ट्रेडिंग करने के लिए करना चाहते हैं तो आप उनके ऐप से खुद जाकर अनुभव कर सकते हैं! कुल मिलाकर क्लाइंट के साथ इस कंपनी का अनुभव अच्छा है!

 

Leave a Comment

x