'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

Home

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

बिना पूंजी के शुरू होने वाले सबसे बेहतरीन बिजनेस आईडियाज के लिए यहां पढ़ें ! ज्यादा डिटेल में जानकारी के लिए हमारे Youtube चैनल पर Visit करें ! बाकी और Best बिजनेस आइडियाज के लिए हमारे बाकी पोस्ट देखेंदोस्तों  आज हम आपको वह बिजनेस बताएंगे जो आप Zero Investment से शुरू करके अच्छी कमाई कर सकते हो  हालांकि बिजनेस के लिए पैसा जरूरी होता है   किन्तु यहां हम ऐसे  बिजनेस के बारे में बताएंगे कि जो या तो  Zero Investment से शुरू हो जाएंगे या कुछ में हो सकता है आपको 500 ~ 1000 रुपए खर्च करने पड सकते हैं ! इन बिजनेस को आप पार्ट टाइम ,फुल टाइम कर सकते हो  ।आप चाहे  एक Housewife है या एक स्टूडेंट है या आप एक अच्छे रोजगार की तलाश में है ! अतःआइए जानते हैं  Zero Investment Business के बारे मे

 

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

1 . Reselling Business ideas    👇

  • इस प्रकार के बिजनेस में आपकी Zero Investment रहती है ! आपने  Amazon Flipkart जैसे ई-कॉमर्स कंपनियों का नाम सुना होगा । मगर इन कंपनियों पर सिर्फ हम प्रोडक्ट  खरीद सकते हैं ।लेकिन दोस्तों इसी प्रकार से कुछ ई-कॉमर्स Reselling कंपनियां है जैसे कि  Meesho , Shop 101 , Glow road , Seltm , Milmila !
  • इन Reselling कंपनियों में बहुत सारे प्रोडक्ट की लिस्टिंग होती है । जिस प्रकार अमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर लिस्टिंग होती है ! तो दोस्तों आपको इन Reselling कंपनियों के ऐप डाउनलोड करने हैं ।और वहां से किसी भी प्रोडक्ट की जो आपको सस्ता लगे , क्वालिटी में अच्छा लगे , और बिकने वाला लगे तो उस प्रोडक्ट की फोटो डाउनलोड कर लेनी है ! और आपको वह फोटो अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपलोड कर देनी है । यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कुछ भी हो सकता है !
  1. मसाला बिजनेस A to Z जानकारी

Marketing कैसे करें 👇

  • आप व्हाट्सएप के माध्यम से किसी दूसरे को भेज सकते हो ! आप #Facebook ग्रुप में  में या #instagram पर यह फोटो शेयर करके आर्डर प्राप्त कर सकते हो !  अगर आप #Facebook Marketplace को ओपन करोगे । तो वहां पर आपको बहुत सारे प्रोडक्ट मिलेंगे । जो कि लोगों ने बेचने के लिए डाले होते हैं !तो सारे के सारे प्रोडक्ट इसी प्रकार की #Reselling Website से उठाए गए हैं ! यहां पर जब कस्टमर आपका प्रोडक्ट देखता है तो वह आपको मैसेज करता है। या किसी भी माध्यम से आपको कांटेक्ट करता है !
  • Next
  • जो प्राइस आपने उस #website पर देखा था ।आप उस प्राइस से ₹100 या ₹200 ऊपर ले कर के अपनी इच्छा अनुसार जो प्राइस आपको सही लगे सामने वाले कस्टमर को भेज सकते हो !आपका काम सिर्फ इतना होता है कि आपने उस कस्टमर से उसका Address ले लेना है ।
  • Next
  • उसके बाद आपने जिस भी प्लेटफार्म से वह प्रोडक्ट डाउनलोड किया था वहां पर आपने उस कस्टमर का एड्रेस डाल देना है !इसके बाद कंपनी की खुद की जिम्मेदारी होती है कि वह कस्टमर तक खुद प्रोडक्ट की डिलीवरी करेगी ! लगभग सारी कंपनियां कैश ऑन डिलीवरी  ( COD पर ग्राहक को प्रोडक्ट प्रोवाइड करा देती है !जब कस्टमर के पास प्रोडक्ट डिलीवरी हो जाएगी तो आपको आपका कमीशन और जो भी प्राइस आपने कस्टमर को ज्यादा बताया था ।वह आपके बैंक अकाउंट में आ जाएगा ।
  • Youtube channel Link
Next
  • इस प्रकार से बहुत सारे लोग अभी पैसा कमा रहे हैं । यह इनकम इस बात पर निर्भर करती है कि आप कितना काम करते हो ।अगर बात की जाए ज्यादा आर्डर प्राप्त करने की तो आप ज्यादा से ज्यादा सोशल मीडिया का प्रयोग कर सकते हो ।अपने ग्रुप बना सकते हो और यूट्यूब चैनल वगैरह पर भी प्रोडक्ट की वीडियो बनाकर डाल सकते हो । इस प्रकार के बिजनेस में आपकी Zero Investment रहेगी !

 

  • ज्यादा जानकारी के लिए आप हमारे यूट्यूब वीडियो देख सकते हैं   

2 👉 Free मे किसी के साथ भी Partnership कैसे करे ! 👇

  •  यहां पर मैं आपको जो Zero Investment Business बात बताऊंगा । वह आपको थोड़ा ध्यान से समझने की जरूरत है । दोस्तों हो सकता है कि आप कोई भी प्रोडक्ट मार्केट में बेचने में सक्षम हो । लेकिन आपके पास इतना ज्यादा बजट ना हो कि आप अपना कोई प्रोडक्ट या कोई सर्विस खुद से पैसा लगाकर शुरू कर सको । तो ऐसे में आप क्या कर सकते हो वह मैं आपको बताता हूं । 500 ₹ से लेकर 5 करोड़ तक का सफर
Next
  • दोस्तों  मान लीजिए कि आपको कोई प्रोडक्ट बेचना है तो आपको बाजार में ऐसे मैन्युफैक्चरर या सर्विस प्रोवाइडर जरूर मिलेंगे।  जो कोई न कोई प्रोडक्ट क्यों बनाते हो और हर किसी को अपना प्रोडक्ट ज्यादा से ज्यादा बेचना होता है ।तो आप किसी भी ऐसे मैन्युफैक्चरस से या किसी का सर्विस देने का कोई बिजनेस है तो उससे बात कर सकते हो ।कि अगर मैं आपका प्रोडक्ट या सर्विस मार्केट में भेज दूं तो आप मुझे कितना प्रतिशत कमीशन दोगे ।
  • Next
  • तो दोस्तों यकीन करो मेरा कि आपको ऐसे बहुत सारे लोग मिल जाएंगे जो आपको अच्छा खासा कमीशन देखकर आपसे अपना प्रोडक्ट बिकवाना चाहेंगे । आप अपनी मनपसंद लाइन खुद चुन सकते हो कि आप कौन सा प्रोडक्ट बेचना चाहोगे । क्योंकि जो  लोग प्राइवेट नौकरी करते हैं उनको भी सैलरी प्रोडक्ट बेचने के बाद ही मिलती है लेकिन आप इसको नौकरी की तरह ना लेकर अपनी मर्जी से उनके प्रोडक्ट बेच सकते हो और इसकी ज्यादा जानकारी के लिए आप नीचे वाला वीडियो जरूर देखें 

2021 Zero Investment Future Business 👇

What are the best startup idea in 2021 in india ?

2021 में और इसके बाद भविष्य में तेजी से ग्रोथ करने वाले बिजनेस के बारे में आपको बताएंगे ! हमारी कोशिश यही रहेगी कि आपको हम जितने भी बिजनेस का जानकारी  दें!  उसमें आपकी Zero या small investment रहे । ताकि आपका बिजनेस करने का रिस्क कम रहें है और आपको इसमें अच्छा फायदा मिल सके

3.  बिना डिग्री के डॉक्टर की तरह काम करके 👇

 आपको शायद हैरानी होगी की यह किस प्रकार का काम है ।  क्योंकि दोस्तों हमें लगता है कि  डॉक्टर के काम के लिए  तो हमें डिग्री की आवश्यकता होती है । और हमें बहुत सारी जानकारी का होना जरूरी है ।

मगर दोस्तों मैं आप लोगों को बता दूं की । आज के समय और आने वाले समय में जिस हिसाब से बीमारियां बढ़ रही है । तो उसी हिसाब से हर इंसान को डॉक्टर की जरूरत पड़ती है । बहुत सारी बीमारियों का इलाज देसी तरीके से , एक्यूप्रेशर के तरीके से और घरेलू तरीकों से किया जाता है । जिनमें आपको सिर्फ अनुभव की आवश्यकता होती है ना कि किसी डिग्री की ।

जैसा मैं बता रहा हूं उसी प्रकार से लोग लाखों रुपए आसानी से कमा रहे हैं । और इस काम में उनकी इन्वेस्टमेंट लगभग जीरो ही रहती है । आप इसकी पूरी जानकारी के लिए आप मेरा यूट्यूब चैनल पर जाकर के ऊपर वाला वीडियो देखें । वीडियो देखने के बाद आपको सब कुछ समझ में आ जाएगा कि ऐसा सच में हो सकता है ।  अतः हम कह सकते हैं कि यह  2021 Zero Investment Future Business  साबित होगा ।

4. Homemade साबुन  मे खुद का ब्रैंड बना कर

दोस्तों पिछले साल देखने में आया है कि होममेड हर्बल साबुन का प्रयोग करने का चलन काफी ज्यादा बढ़ा है । और यह चलन 2021 में भी और ज्यादा बढ़ेगा । होममेड साबुन का प्रयोग लोग खूबसूरत बनने के लिये तो करते ही हैं साथ में इनका प्रयोग लोग एक दूसरे को गिफ्ट देने में भी करते हैं ।

Homemade soap

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

यानी कि 2021 मे इस बिज़नेस  में काफी संभावना है । यह साबुन बिना किसी मशीन की सहायता से  बिलकुल आसानी से बन जाते हैं ! इनको कोई बच्चा भी घर पर बना सकता है ! और यह काफी ज्यादा काफी ज्यादा महंगी बिकती है ! यह साबुन कौन सी विधि से तैयार किया जाता है और कितना ज्यादा बिकता है । जो मैंने वीडियो दिया है आपको पूरा डिटेल ऊपर वाले वीडियो में मिल जाएगी। आप ज्यादा जानकारी के लिए मेरा यूट्यूब वीडियो जरूर देखें ।Home made soap business video  अतः हम कह सकते हैं कि यह  2021 Zero Investment Future Business  साबित होगा ।

5.    Disscount Cuppon बिजनेस

इस बिजनेस के बारे में आपको कहीं भी पढ़ने को नहीं मिलेगा । क्योंकि यह बिल्कुल एकदम नया बिजनेस है । या यूं कहें कि जिस प्रकार से लोग Affiliate Marketing करके ऑनलाइन करोड़ों रुपए कमाते हैं ! उसी प्रकार से आपको ऑफलाइन कुछ कुछ इसी तरह के बिजनेस मॉडल का प्रयोग करके आसानी से पैसे कमाने हैं ।Shoe business खुद का Brand बनाये

 

6. Spring Potato Business  idea

अगर Zero Investment बिजनेस की कड़ी में हम दूसरे बिजनेस की बात करें । तो यह बिजनेस है स्प्रिंग आलू का !बिजनेस यह एक फास्ट फूड की तरह बनने वाले डिश है इसका चलन अभी कम है ! हो सकता है कि  आपको अपने शहर में  खाने को ना मिले । लेकिन आप आओगे कि आने वाले कुछ समय में बाकी फास्ट फूड की तरह यह भी काफी बिकेगा । क्योंकि यह काफी स्वादिष्ट होता है ।

7. Garam Masala & Meat Masalaगरम मसाला , चाट मसाला  और मीट मसाला

Next
'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>
'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>
x