Google और Youtube से कमाई! गोलगप्पे बेचने वाला 20 साल का लड़का अब फ़ोन से घर बैठे महीने में 25 लाख कमाता है!

Google और Youtube से कमाई एक अच्छा माध्यम है! कहते हैं कि कुछ करने का जज्बा हो तो इंसान कामयाब हो ही जाता है! यह कहानी है एक ऐसे गरीब बच्चे की जो 16 साल की उम्र में अपना घर का खर्चा चलाने के लिए गोलगप्पे बेचना शुरू कर देता है! हालांकि अब इस लड़के की उम्र 20 साल के आसपास है! अब यह लड़का ₹700000 हर महीने काम आता है! और इसने कुछ महीने 2500000 भी महीने में कमाए हैं! इस लडके का नाम स्टार है!

Success story 500 ₹ से 5 करोड़ तक का सफर

Star gyan की शुरुवात कैसे हुई! सफलता की कहानी! कैसे की Google और Youtube से कमाई

स्टार ने बताया कि वह बेहद गरीब परिवार से आते हैं! उन्हें घर का खर्चा चलाने के लिए गोलगप्पे की रेहडी लगानी पड़ी! वह उस समय गोलगप्पे  की रेहड़ी से जो भी कमाते थे उससे वह अपने घर का खर्च चलाते थे! इसके साथ ही स्टार पढ़ाई भी करते थे! उन्होंने बताया है कि वह पैसा कमाना चाहते थे! इसके लिए वह इंटरनेट पर तरीके ढूंढते रहते थे! शुरुआत में उन्हें युटुब से इनकम कमाने के बारे में पता चला और उन्होंने अपना एक चैनल बना लिया! यहां से स्टार को थोड़ी बहुत इनकम हुई! लेकिन स्टार ने बताया कि कुछ समय बाद यहां से इनकम होना बंद हो गई! लेकिन इस चैनल पर उनके कुछ सब्सक्राइबर थे! इसलिए उन्होंने यह चैनल अपने दोस्त को बेच दिया!

1 साल में एक करोड़ रुपए कैसे कमाए | करोड़पति कैसे बने

अपना यूट्यूब चैनल बेचकर खरीदा मोबाइल! Google और Youtube से कमाई करना शुरू किया!

चैनल बेचने के बाद उन्हें जो पैसा मिला उस पैसे से उन्होंने एक मोबाइल खरीदा! स्टार ने बताया कि उनके पास शुरू में मोबाइल खरीदने के लिए पैसे नहीं थे! इसलिए उन्होंने चैनल बेचकर एक पुराना मोबाइल खरीदा! इसके बाद उन्होंने यूट्यूब पर अपना दूसरा चैनल बनाया! जहां पर वह लोन के बारे में जानकारी देते थे! उन्होंने यूट्यूब पर स्टार ज्ञान लोन चैनल बनाया! जहां से उनको कमाई होने लगी! वह हर महीने $1000 यानी कि 70 से ₹75000 के बीच में यहां से कमाई कर लेते थे!

Star gyan Biography
Star gyan Biography

आईपीएल aap बनाकर की कमाई! सफलता की कहानी!

इसी बीच स्टार ज्ञान ने बताया कि करोना की लहर आ जाती है!जिसके बाद यूट्यूब से कमाई कम होने लगी! इसके बाद उन्होंने कुछ दूसरे कमाई करने के तरीकों को खोजना शुरू किया! इसी बीच उन्होंने कमाई करने के एक नए तरीके के बारे में पता चला! स्टार ने बताया है कि उन्हें पता चला कि ऐप के माध्यम से भी पैसे कमाए जा सकते हैं! स्टार ने एक ऐप बनवाई! जो आईपीएल से संबंधित थी! यहां पर आईपीएल की डिटेल होती थी! स्टार ने 2021 आईपीएल के दौरान अपनी ऐप का प्रमोशन किया! उन्होंने बताया कि उन्होंने भी नहीं सोचा था कि वह इतनी ज्यादा कमाई कर लेंगे!पहला आईपीएल सीजन सस्पेंड होने के कारण लगभग 1 महीना चला था! इस 1 महीने में स्टार की कमाई ₹2500000 एक इस ऐप से हो गई थी!

Star gyan Biography
Star gyan Biography

Blogging करना शुरू कर दिया! Blogging से करते है kmayi! Google और Youtube से कमाई

इसके बाद स्टार ने कमाई के अन्य तरीकों के बारे में भी खोजना शुरू कर दिया है! क्योंकि वह यूट्यूब पहले से ही कर रहे थे! इसके अलावा आईपीएल एप से भी पैसे कमा रहे थे! मगर आईपीएल एप से इनकम 12 महीना नही होती थी! इसके बाद उन्होंने ब्लॉगिंग में अपना हाथ आजमाया! स्टार ने बताया कि वह 7 ब्लॉगिंग वेबसाइट चलाते हैं! इसमें से एक ब्लॉगिंग वेबसाइट उनकी काफी अच्छी चल निकली! जहां पर उनको अच्छा खासा ट्रैफिक मिल जाता है! हाल ही में एक चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया कि वह अब हर महीने यूट्यूब और ब्लॉगिंग से ₹700000 की कमाई कर रहे हैं!

Our youtube channel link! यहां आपको और भी ज्यादा बिजनेस के बारे में जानकारी मिलेगी!इसमें हमारे चैनल पर आकर सब्सक्राइब जरूर करें!

2 thoughts on “Google और Youtube से कमाई! गोलगप्पे बेचने वाला 20 साल का लड़का अब फ़ोन से घर बैठे महीने में 25 लाख कमाता है!”

Leave a Comment

x