'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

गरम मसाला बिज़नेस कम लागत में घर बैठे करें! Spices Business at Home

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

गरम मसाला बिजनेस! आप सिर्फ मसालो में गरम मसाले का बिज़नेस भी कर सकते है! मसाला बिज़नेस घर बैठे कम पैसों में कैसे शुरू करें आइये जानते है!

How to start Garam Masala business! गरम मसाला बिज़नेस

Garam Masala  की अगर बात की जाए । आपको देखने में यह लगेगा की Garam masala मे आपको बहुत सारा इन्वेस्टमेंट की जरूरत है ।  मगर दोस्तों अगर मैं आपको जो तरीका बताऊंगा । मान कर चलिए कि Garam masala  आपका Zero Investment मे शुरू हो जाएगा । मसाला बिजनेस A to Z जानकारी

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

गरम मसाला बिज़नेस की Market मे Demand! Spices business 

अगर मार्केट में Garam masala डिमांड की बात की जाए तो काफी ज्यादा है । और दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है । गांव से लेकर शहर तक हर कोई मसालों का प्रयोग करता है ।  छोटे छोटे ढाबों या आपके शहर में जो फास्ट फूड की दुकान है , होटोल है । वहां पर तो इनका प्रयोग बहुत ही ज्यादा होता है । उनको आप बिना मशीन की सहायता से भी किस पर तैयार कर सकते हो ।  यह सारे कुछ जानकारी आपको यहां मिल जाएगी । मैंने आपको अच्छे से जानकारी देने के लिए इसका वीडियो भी बनाया है । उसका लिंक नीचे दे दिया है! चाट मसाले की डिटेल वीडियो यहाँ से देख सकते है

Investment in spices business!

Zero Investment से मेरा मतलब यह है कि अगर आप Garam Masala  का बिजनेस करते हो। तो आपका 1000 ₹ के आसपास ऐसे में यह शुरू हो जाएगा । और अगर आपको  Garam Masala Meat Masala और Chat masala इन तीनो का बिजनेस करना है तो लगभग तीनों में भी वही मसाले मिक्स होते है । तो आप तीनों भी एक साथ कर सकते हो ! और आपका ग्राहक अभी लगभग एक जैसा ही रहेगा ! तो Garam Masala Meat Masala Chat Masala पूरी डिटेल की किस प्रकार से करना है ? आपको अच्छे से समझ मेरी वीडियो देख कर आ जाएगा ।

चाट मसाले का बिज़नेस! Chat masale ka business

चाट मसाला का  बिजनेस भी बहुत कम लागत में शुरू हो जाता है! उसकी भी मार्केट में काफी डिमांड है! और यह काफी आसानी से बन जाता है! फास्ट फूड की दुकानों पर इसका सबसे ज्यादा प्रयोग किया जाता है! यानी कि आपका ग्राहक सीधे तौर पर फ़ास्ट फूड बनाने वाले हैं!

मसाला बिज़नेस मार्केटिंग कैसे करे!

अगर आप गरम मसाले या चाट मसाले का बिजनेस करते हैं तो इसके लिए आप मार्केटिंग इस तरह से कर सकते हैं! गरम मसाला चाट मसाले दोनों का प्रयोग फास्ट फूड में ज्यादातर किया जाता है!इसलिए आप अपने शहर की छोटी-छोटी दुकानों पर सप्लाई कर सकते हैं! गरम मसाला व अन्य मसाले होटल और ढाबों पर भी जरा प्रयोग किए जाते हैं! आपके हम भी अपने ग्राहक ढूंढ सकते हैं!

मसाला बिज़नेस के लिये कौन कौन सी मशीन लगती है!

मसाला बिजनेस की बात की जाए तो इसके लिए आपके पास कम से कम एक ग्राइंडर का होना जरूरी है! जिससे आप मसालों की  पिसाई कर सके! अगर आपके पास मशीन का बजट नहीं है तो आप यह पिसाई बाहर से करवा सकते हैं! ₹5 से ₹10 प्रति किलोग्राम मसालों की पिसाई की जाती है! शुरुआत में आप बिना लागत के बाहर से मसालों की पिसाई कराएं तो अच्छा रहेगा! इससे अगर आपका बिजनेस नहीं चलता है तो आपको नुकसान नहीं होगा! आप होलसेल मार्केट से साबुत मसाले लाकर बाहर से उनकी पिसाई करा कर बेच सकते हैं! पैकिंग के लिए आप छोटी मशीन ले सकते हैं! जो हजार रुपए के आसपास मिल जाती है! अगर आपका बजट ज्यादा है तो फिर बड़ी पैकिंग मशीन ले सकते हैं! जो ₹100000 के आसपास आती है!

 

 

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

2 thoughts on “गरम मसाला बिज़नेस कम लागत में घर बैठे करें! Spices Business at Home”

Leave a Comment

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>
x