'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

2022 एफिलिएट मार्केटिंगī क्या है! ब्लॉगिंग क्या है! कैसे शुरू करें

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

Blogging और Affiliate Marketing  क्या है ?2021 एफिलिएट मार्केटिंग क्या है! ब्लॉगिंग क्या है! कैसे शुरू करें खुद का ब्लॉग कैसे बनाएं ? What is Blogging and Affiliate Marketing ?Blogging aur affiliate marketing se paise Kaise kamaye. ? How to earn money to Blogging And Marketing! कैसे उमर कुरेशी ब्लॉगिंग और Affiliate मार्केटिंग से लाखों रुपए महीने में कम आता है !

Blogging और Affiliate Marketing क्या है ?

 दोस्तों सबसे पहले बात करते हैं कि ब्लॉग होता क्या है !देखिए जिस प्रकार आप कोई भी आर्टिकल गूगल पर पढ़ते हो ! जैसे कि आप मेरा भी आर्टिकल अभी पढ़ रहे हो ! तो इसी प्रकार किसी भी टॉपिक पर अपने विचारों को लिखने को ब्लॉगिंग कहते हैं ! तो यह मेरा ब्लॉग है ! जहां पर मैं आपको बिजनेस से संबंधित और पैसे कमाने से संबंधित जानकारियां देता हूं !

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

2021 एफिलिएट मार्केटिंगī क्या है! एफिलिएट se paise kaise kmaye 

Affiliate मार्केटिंग की अगर बात की जाए तो इसको हम इस प्रकार से समझते हैं ! कि मान लीजिए किसी का कोई प्रोडक्ट है ! और उस कंपनी के प्रोडक्ट को हम अपने किसी ग्राहक को बिकवाने में मदद करते हैं ! तो कंपनी हमें इस बात के लिए कमीशन देती है ! क्योंकि हमने उनका प्रोडक्ट अपने ग्राहक को बिकवाया है । यह कमीशन प्रोडक्ट पर डिपेंड करता है । कुछ प्रोडक्ट पर कंपनी का कमीशन कम होता है किसी पर वह 50% तक कमीशन देती है ! 

Our youtube channel link! यहां आपको और भी ज्यादा बिजनेस के बारे में जानकारी मिलेगी! इसमें हमारे चैनल पर आकर सब्सक्राइब जरूर करें!

यह पूरी प्रक्रिया डिजिटल माध्यम से होती है तो आपके लिए कोई ना कोई डिजिटल प्लेटफार्म होना चाहिए । जहां पर आप की ऑडियंस आपसे संपर्क में रह सके।  

उमर कुरेशी की अगर बात की जाए तो जब वह 13 साल का था । उसने ब्लॉगिंग और एफिलिएट मार्केटिंग की सहायता से पैसे कमाना शुरू किया।  हालांकि कोई भी काम इतना ज्यादा आसान नहीं होता है । हर किसी काम को करने के लिए आपको उस चीज को सीखना पड़ेगा । तभी आप उसको अच्छे से कर पाओगे । Zero investment Business Idea

अगर उमर कुरेशी की बात की जाए तो वह बचपन से ही बहुत ज्यादा मोटा है । तो इसी मोटेपन की वजह से हर कोई उसका मजाक उड़ाता था । और जैसे कि समाज में एक मानसिकता है कि अगर कोई मोटा है तो यह मान लिया जाता है कि यह कुछ नहीं कर पाएगा । Success story 500 ₹ से 5 करोड़ तक का सफर

मगर दोस्तों अगर 13 साल के छोटे बच्चे उमर कुरेशी की अगर बात की जाए तो इसने यूट्यूब पर ही एक वीडियो देखा । जिसमें की ऑनलाइन पैसे कमाने की टिप्स थी । इसमें एक तो यूट्यूब के माध्यम से पैसे कमाने की टिप्स थी । दूसरा जो था वह ब्लॉगिंग और एपलेट मार्केटिंग के माध्यम से पैसे कमाने की टिप्स थी ।

इसके बाद सबसे पहले उमर कुरैशी ने यूट्यूब से शुरुआत की और उन्होंने अपने तीन यूट्यूब चैनल बनाएं । तीनों यूट्यूब चैनल में से कोई भी यूट्यूब चैनल उनका नहीं चला और उनकी शुरुआत एक ना कामयाबी से हुई । मगर उन्होंने कोशिश नहीं हारी और दोबारा से ब्लॉगिंग मैं आ करके पैसे कमाने का सोचा । मगर ब्लॉगिंग उतना भी आसान नहीं है । उसके लिए बहुत कुछ सीखना जरूर पड़ता है । उमर कुरैशी ने कुछ वीडियो के माध्यम से सीखा । कुछ आर्टिकल के माध्यम से सीखा ।

उसके बाद अगर बात की जाए आज बीते हुए 2020 साल की तो उनकी कंपनी का टर्नओवर ₹50 लाख है । यानी कि जो 13 साल के बच्चे ने की शुरुआत की थी । आज उमर कुरेशी की उम्र 16 साल है । और वह ₹5000000 तक की  टर्नओवर है ।

ऐसा नहीं है कि उसने मुश्किलों का सामना नहीं किया और यह सब आसानी से हो गया । इस चीज में भी शुरुआत में उसको कुछ हासिल नहीं हुआ । मगर धीरे-धीरे वह सीखता गया । कुछ ब्लॉगिंग और वीडियो के माध्यम से सीखा और परिणाम मिलने लगे । आज की अगर बात की जाए तो उमर कुरेशी 5000 बच्चों को ब्लॉगिंग और एफिलिएट मार्केटिंग के बारे में ऑनलाइन क्लास देता है ।

ब्लॉगिंग बनाने के लिए आपको क्या करना पड़ेगा और कैसे यह आप खुद भी बना सकते हो । 

पहले अगर बात की जाए तो इसके लिए आपको एक  Domain Name खरीदना है ! जो लोग डिजिटल दुनिया को समझते हैं वह जानते हैं कि डोमेन नेम क्या होता है ! इसको आप किसी भी वेबसाइट पर जाकर के खरीद सकते हो । जो डोमेन बेचती है । मगर मैं यही सलाह दूंगा कि Godaddy से ही आप खरीदें । क्योंकि वह इंडिया की सबसे बड़ी कंपनी है ।डोमेन कि अगर प्राइस की बात की जाए तो 1 साल के लिए आप 500 से ₹600 में आप खरीद सकते हो ।

 डोमेन क्या होता है । What is Domain ! Domain kya hota hai !

यह एक प्रकार का नाम होता है । जिस प्रकार से मेरे ब्लॉग का नाम Businessideainhindi.in है ! इसी प्रकार आप भी अपने मनपसंद नाम को वहां पर सर्च कर सकते हो ! अगर वह Available होगा तो आपको जरूर मिल जाएगा !  Domain Name दुकान पर लगे उस बोर्ड की तरह है जैसे कि दुकान का नाम उस फ्लेक्स बोर्ड पर लिखा होता है ! जिससे उस दुकान की पहचान होती है !

Web hosting kya hoti hai! Sbse sasti web hosting kon si hai 

इसके बाद आपको किसी भी अच्छी कंपनी की वेब होस्टिंग खरीदनी पड़ेगी ! यहां पर मैं आपको दो कंपनी के बारे में बताऊंगा ! अगर आपका बजट ज्यादा है तो आप Hostinger   से खरीद सकते हो ! लेकिन अगर आपका बजट कम है या आपने अभी शुरुआत की है और आप कम पैसे में अच्छी Hosting खरीदना चाहते हो तो आप इस कंपनी की Hosting लिंक पर जाकर खरीद सकते हो !

मैं भी इसी कंपनी की होस्टिंग प्रयोग करता हूं ! यहां पर आपको ₹500 के आसपास 3 महीने के लिए अच्छे प्लान के साथ Hosting मिल जाएगी ! क्योंकि आप अगर ब्लॉगिंग में नए हो तो आपको इनका सपोर्ट भी 24 घंटे मिल जाएगा !

ब्लॉगिंग अगर बनाने की बात आए तो आप खुद Blog बना सकते हो ! इसके लिए आपको कुछ ज्यादा नहीं करना बस कुछ Step है जो आपको  फॉलो करने हैं । मैं कुछ यूट्यूबर की वीडियो का Link आप लोगों को दूंगा । अगर आप step  to step  सारे वीडियो देखते हो तो आप निश्चित रूप से एक अच्छी वेबसाइट बना लोगे ! क्योंकि यह Facebook आईडी और Gmail अकाउंट बनाने जितना आसान ही है !

 

 

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

Leave a Comment

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>
x