2 number ka kaam kaise kare! 2 नंबर का धंधा करके कैसे लोग पैसे कमाते है!

2 number ka kaam kaise kare! 2 नंबर धंधा कैसे करते हैं! पैसा कमाने के तरीके! कम समय में ज्यादा पैसे कैसेेेे कमाते है! जल्दी सेेेेेेेे पैसे कमाने के तरीके!

बहुत सारे लोग जल्दी से पैसे कमाने के लिए दो नंबर के काम करते हैं !  जो सरकार की नजर में अवैध होते हैं! अगर कोई भी व्यक्ति इस प्रकार के काम करता है और वह पकड़ा जाता है तो भारतीय कानून के हिसाब से उसे ही सजा भी दी जाती है! मगर फिर भी बहुत सारे लोग इस प्रकार के काम करते हैं! क्योंकि उन्हें जल्दी से और आसान तरीके से पैसा कमाना होता है!

दो नंबर के काम भी दो तरह के होते हैं! एक वह काम होते हैं जिसकी सरकार बिल्कुल भी इजाजत नहीं देते! जो 100% गलत ही होते हैं! जैसे कि ड्रग्स हथियार किसी अन्य चीज की तस्करी इस प्रकार का काम करना!

दूसरे तरीके के काम इस प्रकार के होते हैं! जिनकी सरकारी इजाजत नहीं देती! मगर वह सही काम के साथ मिला कर दो नंबर का  काम करते हैं! उदाहरण के लिए जैसे कि किसी का मसाले का बिजनेस है! मसाला बिजनेस करना वैध बिजनेस माना जाएगा! जबकि अगर मसालों में मिलावट करके उन्हें बेचा जाता है तो इस बिजनेस को अवैध माना जाएगा! मगर फिर 90 प्रतिशत लोग मसालों में मिलावट करते हैं!

इन तीन वेबसाइट के बारे में सबको पता होना चाइये
BOSS HELP LOAN NGO ( इस वेबसाइट से आप अपनी जरूरत के लिए पैसा दान ले सकते है / बहुत सारे लोग बिज़नेस करने के लिए इनसे फंडिंग लेते है ,खास बात यह है की इस पैसे को वापिस भी नहीं देना होता /
KAMKAJ FREE BUSINESS TRAINING ( इस वेबसाइट से आप फ्री में किसी भी बिज़नेस की ट्रेनिंग ले सकते है )
www.eunilito.com ( इस वेबसाइट से आप दिन में सिर्फ 10 मिनट न्यूज़ पढ़कर बहुत सारे पैसे कमा सकते है )

2 number ka kaam kaise kare
           2 number ka kaam kaise kare

 डुप्लीकेट प्रोडक्ट बनाकर बेचते हैं! 2 number ka kaam kaise kare

बहुत सारे लोग जल्दी से पैसा कमाने के लिए ओरिजिनल प्रोडक्ट से मिलते जुलते प्रोडक्ट बनाकर बाजार में बेच देते हैं! यह देखने में बिल्कुल ओरिजिनल प्रोडक्ट की तरह होते हैं! मगर ओरिजनल नहीं होते हैं! सिर्फ इसको ओरिजिनल की तरह ही बनाया जाता है! और फिर यह ओरिजिनल के दामों में महंगे बिक जाते हैं!  बहुत सारे लोग इस प्रकार के काम करते हैं! बड़े बड़े ब्रैंड के कपड़े जूते या अन्य कोई प्रोडक्ट! उनकी यह लोग डुप्लीकेट तैयार करके ऑनलाइन भी बेच देते हैं! कई बार amazon पर भी इस प्रकार के लोग पकड़े गए हैं! जो ओरिजिनल के दामों में डुप्लीकेट प्रोडक्ट बेचते थे!

Our youtube channel link! यहां आपको और भी ज्यादा बिजनेस के बारे में जानकारी मिलेगी! इसमें हमारे चैनल पर आकर सब्सक्राइब जरूर करें!

 मसाले का बिजनेस में भी दो नंबर का काम कुछ इस तरह से करते हैं लोग!

यूं तो आपको सुनने में मसाला बिजनेस एक अच्छा बिजनेस लगेगा! मगर कहा जाता है कि मसालों में इतनी ज्यादा मिलावट की जाती है कि मसाले की मात्रा सिर्फ 5 – 10% रह जाती है! बाकी सारा कुछ मिलावटी होता है! 20 -30  रूपये किलो में तैयार करके यह बाजार में ₹100 किलो के आसपास बिक जाता है! हल्दी मिर्च धनिया गरम मसाला में बहुत भारी मात्रा में मिलावट की जाती है! ज्यादा जानकारी के लिए आप नीचे के लिंक में यह वीडियो देख सकते हैं! इसमें आपको पता चल जाएगा कि किस प्रकार से मसालों में मिलावट की जाती है! तो आपको पता चल गया होगा की कैसे 2 नंबर धंधा कैसे करते हैं!

1 साल में एक करोड़ रुपए कैसे कमाए | करोड़पति कैसे बने

 एलईडी टीवी का बिजनेस भी दो नंबर में किया जाता है! 2 number ka kaam kaise kare

एलइडी टीवी का बिजनेस भी लोग दो नंबर में करते हैं! बहुत सारे लोग led tv डुप्लीकेट बनाकर बाजार में बेचते हैं! यह लोग डुप्लीकेटी एलईडी में किसी भी बड़ी कंपनी के नाम का सॉफ्टवेयर डाल देते हैं! व स्टीकर लगा देते हैं! जिसे एलइडी देखने में ऐसी लगती है कि यह ब्रांडेड कंपनी की है! इस प्रकार की एलईडी भारत में ही बहुत सारे मैन्युफैक्चरर्स बना रहे हैं! वह जिस भी कंपनी का चाहे उस कंपनी का सॉफ्टवेयर डाल देते हैं! व इस प्रकार के स्टीकर प्रिंट किए जाते हैं कि वह देखने में ओरिजिनल लगता है! जिन्हें अक्सर लोग या तो यह कहकर बेच देते हैं कि इन्हें डायरेक्ट कंपनी से लाया गया है! या उन्हें बिना बिल की एलईडी टीवी पता कर बाजार में बेच देते हैं! जबकि वह एक तरीके से ही चाइनीज एलइडी ही होते हैं! इस तरीके से 2 नंबर धंधा करते हैं!

 इंजन ऑयल में भी दो नंबर का काम करते हैं! 2 number ka kaam kaise kare

आपने देखा होगा कि यह बाइक की सर्विस या गाड़ी की सर्विस में मकैनिक तेल डालते हैं! यह तेल देखने में ब्रांडेड लगता है! मगर बहुत सारा बाजार में इस प्रकार का नकली प्रोडक्ट आता है! यह लोग नकली तेल के ड्रम मंगा लेते हैं! उसके बाद उन्हें इस प्रकार की बोतल या कैन में भरकर इन छोटे छोटे दुकानदार के पास सप्लाई दे देते हैं! जिसकी आम इंसान को पहचान नहीं होती है! यह ओरिजिनल प्रोडक्ट से काफी सस्ता दुकानदार को भी मिल जाता है! इसलिए वह ऐसे ही ले लेते हैं! और जब भी कोई अपनी गाड़ी की सर्विस कराता है तो वह यह नकली तेल डालकर सर्विस कर देते हैं! देश में यह व्यापार बड़े लेवल पर होता है! इस प्रकार से लोगे नकली तेल का 2 नंबर धंधा ऐसे करते हैं!

68 thoughts on “2 number ka kaam kaise kare! 2 नंबर का धंधा करके कैसे लोग पैसे कमाते है!”

Leave a Comment

x