'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

पैसा कैसे कमाये! पैसा कमाने का तरीका! 2022 me paise kaise kmaye!

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

पैसा कैसे कमाये! पैसा कमाने का तरीका! 2022 me paise kaise kmaye! कम पैसे लगाकर ज्यादा पैसे कैसे कमाए! कम लागत में बिजनेस कैसे शुरू करें!

पैसा हर किसी की जरूरत होती है! हर कोई चाहता है कि वह ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाए! मगर लोगों के पास पैसे कमाने के लिए पैसे नहीं होते हैं! क्योंकि लोगों का मानना है कि किसी भी बिजनेस को करने के लिए उनके पास पैसे होना जरूरी है! पैसे से ही पैसा कमाया जा सकता है! मगर यहां पर हम आपको एक छोटा सा बिजनेस आइडिया बताएंगे! जिसमें बहुत कम लागत में आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं! इस बिजनेस में आपको कुछ खास मेहनत भी नहीं करनी होगी और यहां पर आपका रिस्क भी बिल्कुल नहीं रहता है! यूं तो हर बिजनेस में रिस्क रहता है! आपका पैसा डूब भी सकता है! मगर हमें ऐसे बिजनेस का चुनाव करना चाहिए जहां पर हमारा रिस्क कम से कम हो! लागत कम से कम हो और मुनाफा ज्यादा से ज्यादा हो! यह बिजनेस इन सभी बातों पर खरा उतर रहा है! इसलिए यह बिजनेस वर्तमान में और भविष्य में एक अच्छा बिजनेस साबित हो सकता है! आइए जानते हैं कौन सा बिजनेस है

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

सबसे ज्यादा पैसे देने वाला ऐप वेबसाइट 2022 में! Paise Kamane Wala Real App

कौन सा बिजनेस फायदेमंद है! सबसे ज्यादा कमाई वाला बिजनेस कौन सा है

All Type Loan Apply! Personal, Business, Home, Education, Gold Loan Apply

नया बिजनेस कौन सा करें | Future Business 2022 | Nya business konsa करें

 2022 में पैसे कमाने का तरीका

आज हम जिस बिजनेस की बात कर रहे हैं इस बिजनेस को बहुत कम लोग कर रहे हैं और कम लोगों को इस प्रकार के पुरुष की जानकारी होती है तो जिन लोगों को जानकारी होती हैं वह अच्छा खासा मुनाफा भी कमा लेते हैं! तभी हम सभी को पता है कि स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के गले में आई कार्ड लटका रहता है! क्या कभी आपने सोचा है कि यह आई कार्ड किस प्रकार से बनाया जाता है!हम यहां पर इसी बिज़नेस के बारे में बताएंगे! बहुत सारे लोग इस बिजनेस को करते हैं वह स्कूल में जा जाकर आर्डर लेते हैं! एक आई कार्ड को बनाने की कीमत ₹25 के आस पास आ जाती है!स्कूल की तरफ से हजारों की संख्या में आई कार्ड बनाने के ऑर्डर दिए जाते हैं! यह रेट ₹50 से ₹60 के बीच में लिया जाता है!

कम पैसे लगाकर ज्यादा पैसे कैसे कमाए

यानी कि इस बिजनेस में डबल मुनाफा होता है! जिस आई कार्ड की केवल ₹25 बनवाने की पड़ती है! उसी आई कार्ड को ₹50 के आसपास स्कूलों के साथ कॉन्ट्रैक्ट कर लिया जाता है! जब आप स्कूल में आर्डर लेने जाएंगे तो स्कूल की तरफ से आपको बता दिया जाएगा कि कितने आई कार्ड की उन्हें आवश्यकता है! यह आवश्यकता उन्हें हर साल रहती है!  अगर आप अच्छे से व्यवहार करते हैं तो एक बार स्कूल आपका ग्राहक बनने के बाद लगातार आपसे काम कराता रहता है!

इस बिजनेस में आपको पहले आर्डर देना होता है! जितने आर्डर स्कूल की तरफ से दिए जाते हैं उतने ही ऑर्डर के आई कार्ड तैयार करके आपको वापिस स्कूल में देने होते हैं! आपको आई कार्ड तैयार कराने होते हैं! उसमें आपको पेमेंट सामने वाले को देनी होती है! एक बार में आपको पहले पेमेंट खुद देनी होती है! उसके बाद जब आपको दो-चार आर्डर मिल जाते हैं तो फिर आपके पास अच्छी राशि जमा हो जाती है! इस बिज़नेस में नुकसान की संभावना इसलिए कम है क्योंकि आपको पहले से पता होता है कि आपके पास कितने आर्डर है! आप उसी आधार पर सामने वाले को आर्डर देते हैं और अपना मुनाफा कमा लेते हैं!

कम लागत में बिजनेस कैसे शुरू करें!

इस बिजनेस के लिए आपको कोई खास सेट अप लगाने की जरूरत नहीं है! लोगों ने पहले से प्रिंटिंग सेटअप लगा रखे हैं! आप जाकर उनसे बातचीत कर सकते हैं! अपना माल वहां पर तैयार करा सकते हैं! यानी कि आपको सिर्फ ऑर्डर लेने हैं और उन ऑर्डर को पूरा करना है! इस बिजनेस से महीने या यूं कहें कि सीजन पर जो लोग इस बिजनेस को कर रहे हैं वह 10 लाख से लेकर ₹50 लाख तक कमा लेते हैं! शहर के अलावा गांव में भी आजकल बड़े बड़े स्कूल खुल गए हैं! इसलिए आप किसी भी स्कूल में जाकर आर्डर ला सकते हैं! इसके अलावा जो इस बिजनेस को कर रहा है वह 10- 12 हजार की सैलरी पर एंप्लॉय रख लेता है! वह लड़के उनके लिए आर्डर लेकर आते हैं! आप अपनी कमाई का अंदाजा इसी से लगाते हैं कि अगर आपका एक एंप्लॉय महीने भर में 10 आर्डर भी लाता है और प्रत्येक ऑर्डर में 1 हजार आईडी कार्ड आपको बनाना है तो यानी कि एक लड़का आपके लिए 10,000 आईडी कार्ड का ऑर्डर लेकर आया है और एक आई कार्ड पर इससे ₹30 आपका आपका मुनाफा मान लिया जाए तो यहां पर दो से ₹3 लाख आपकी कमाई हो जाती है और इस प्रकार से आप अपने पास 10-12 एंप्लॉय रख सकते हैं! यानी कि आपकी महीने भर की कमाई ₹20 लाख तक हो सकती है! हम आपको ऐसा इसलिए बता रहे हैं क्योंकि ऐसा लोग सच में कर रहे हैं!

F & Q

महिलाएं घर बैठे पैसे कैसे कमाए 2022

यूट्यूब ब्लॉगिंग पैसे कमाने का एक अच्छा साधन है! या फिर Oyehoye. in वेबसाइट से भी मोबाइल पर काम करके पैसे कमाए जा सकते हैं!

घर बैठे पैसे कैसे कमाए ऑनलाइन

घर से अपने मोबाइल इंटरनेट से पैसे कमाने का सबसे अच्छा माध्यम 2022 में oyehoye वेबसाइट है!

गांव में घर बैठे पैसे कैसे कमाए

गांव हो या शहर हो इंटरनेट ने सभी को एक जैसा बना दिया है आप गांव से भी यूट्यूब ब्लॉगिंग या फिर ई-कॉमर्स जैसे शुरू कर सकते हैं!

बिना पैसे के पैसे कैसे कमाए

oyehoye. In वेबसाइट पर बिना पैसा लगाए पैसे कमाए जा सकते हैं यहां पर रजिस्ट्रेशन करते ही ₹20 हजार रूपये भी मिल जाते हैं!

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

Leave a Comment

'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>
x